अब शत प्रतिशत क्षमता के साथ उड़ान भरेंगी एयरलाइन्स

0
105

सरकार ने प्रतिबंध हटाकर 100 फीसदी क्षमता से उड़ने की दी इजाजत

नयी दिल्ली : केन्द्र सरकार ने घरेलू विमानन कंपनियों की क्षमता उपयोग को लेकर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है। 18 अक्टूबर से घरेलू सेक्टर में विमानन कंपनियां 100 फीसदी क्षमता के साथ उड़ान भर सकेंगी। मौजूदा समय में घरेलू क्षेत्र में कंपनियां सिर्फ 85 फीसदी क्षमता के साथ ही उड़ान भर सकती हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए सरकार ने ये प्रतिबंध लगाया था।
सस्ती हो सकती है हवाई यात्रा
सरकार के प्रतिबंध हटाने के इस फैसले से यात्रियों को भी काफी राहत मिलेगी। इसका सीधा असर हवाई यात्रा की टिकट पर पड़ सकता है। अभी क्षमता कम होने की वजह से एयरलाइन कंपनियों को टिकट की कीमत अधिक रखनी पड़ रही थी, जिसमें अब राहत दी जा सकती है।
बढ़ती मांग और घटते संक्रमण के चलते लिया फैसला
उड्डयन मंत्रालय ने कोरोना वायरस के घटते संक्रमण और त्योहारी सीजन से पहले बढ़ती मांग को देखते हुए ये फैसला किया है। भले ही 18 अक्टूबर से तमाम घरेलू विमानों को पूरी क्षमता के साथ उड़ने की इजाजत मिल चुकी है, लेकिन सभी एयरलाइन्स को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए बनाये गये निर्देशों को मानना होगा।

Previous articleसहायक प्रोफेसर पद पर नियुक्ति के लिए पीएचडी की अनिवार्यता टली
Next articleतीन अमेरिकी अर्थशास्त्रियों को नोबेल पुरस्कार
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 5 =