आयोजित हुआ ” प्वाइंटर्स बिजनेस फोरम (पीबीएफ) एक्सपो 2022″

0
68

साउथ पॉइंट हाई स्कूल के पूर्व विद्यार्थियों ने गठित किया फोरम

400 से अधिक सक्रिय पूर्व छात्रों के योगदान के से बना है

कोलकाता । साउथ प्वाइंट स्कूल के पूर्व विद्यार्थियों ने बंगाल की व्यावसायिक प्रगति के लिए नयी पहल की है। विश्व भर में फैला साउथ प्वाइंट के पूर्व विद्यार्थियों को एक साथ लाने के लिए पॉइंटर्स बिजनेस फोरम (पीबीएफ) एक्सपो का आयोजन किया गया। इस एक्सपो को ” द डायलॉग: बिजनेस बियॉन्ड बाउंड्रीज – एसेंशियल फॉर सुपरचार्ज्ड ग्रोथ” नाम दिया गया है। “पॉइंटर्स बिजनेस फोरम एक्सपो 2022” का उद्घाटन प्रमुख अतिथि कृष्णा दमानी (ट्रस्टी और सचिव, साउथ पॉइंट एजुकेशन सोसाइटी और वाइस चेयरमैन, साउथ पॉइंट हाई स्कूल) ने किया।

इस मौके पर डॉ. सुबोर्नो बोस (चेयरमैन और सीईओ आईआईएचएम और इंडिस्मार्ट ग्रुप वर्ल्डवाइड के सीईओ एवम् अंतर्राष्ट्रीय आतिथ्य परिषद, लंदन और पीबीएफ के सदस्य), अनिर्बान कुमार मुखोपाध्याय, (निदेशक, हेरिटेज बंगाल ग्लोबल और पीबीएफ के सदस्य) डॉ. अर्नब बसु (सह-संस्थापक और सीईओ, यांचा पॉजिटिव पेरेंटिंग एलएलपी और पीबीएफ के सदस्य), प्रदीप चोपड़ा (निदेशक, पीएस ग्रुप), संजय गुहा (संस्थापक-सीईओ, एक्वीस्ट ग्लोबल और पीबीएफ सदस्य), अतिन दत्ता (निदेशक और ट्रस्टी, जॉर्ज टेलीग्राफ ग्रुप) मैत्रेयी मलिक (हेल्थकेयर एंटरप्रेन्योर और पीबीएफ के अन्य गणमान व्यक्ति शामिल थे।

पॉइंटर्स बिजनेस फोरम (पीबीएफ) के सदस्य पूरे विश्वभर में व्यापारियों के समुदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसमें दुनिया भर में फैले 400 से अधिक इस संगठन के सदस्यों के साथ साउथ प्वाइंट हाई स्कूल के पूर्व छात्रों को भी शामिल किया गया हैं, जो मुख्य रूप से इस राज्य में मौजूद व्यापारियों के व्यावसायिक हितों की रक्षा करते हैं। यह एक अनूठा बिजनेस ग्रुप है, जिसमे महामारी के दौरान एक स्कूल के पूर्व छात्र एक साथ एक मंच पर रहेंगे। सिर्फ यही नहीं अब इस संगठन का रिश्ता यूके, यूएसए और ऑस्ट्रेलिया जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों के व्यापायियों के साथ मजबूत संबंध स्थापित हो चुका हैं।
इस एक्सपो के अयोजन का मूल उद्देश्य पूर्व छात्रों के व्यापारिक समुदाय को एक मंच पर लाकर विभिन्न व्यक्तियों के साथ सार्थक संवाद विनिमय में शामिल होने और अपने व्यवसाय के बारे में विस्तृत जानकारी देकर उसे दूसरों के सामने लाने के साथ-साथ विभिन्न व्यापारिक क्षेत्रों में विशेषज्ञों से विस्तृत ज्ञान लेना है। जिससे वे इन ज्ञान का लाभ उठाकर आय सीमाओं से परे सुपरचार्ज्ड विकास कर सके।

पॉइंटर्स बिजनेस फोरम (पीबीएफ) एक्सपो 2022 का एक और उद्देश्य सहयोग और सह-निर्माण के मिश्रण से एक बड़ा रोडमैप बनाना है।  इस अवसर पर बोलते हुए, जॉर्ज टेलीग्राफ ग्रुप के निदेशक और ट्रस्टी अतिन दत्ता ने कहा, लगभग सभी स्कूलों का अपना पूर्व छात्र निकाय होता है, लेकिन पीबीएफ में 400 से अधिक सदस्यों के साथ विशेष रूप से किसी स्कूल के पूर्व छात्रों द्वारा गठित पहला ऐसा चेम्बर ऑफ कॉमर्स है। साउथ प्वाइंट के भीतर भी यह पहली बार है, जिसमे जापान से लेकर यूके और अमेरिका तक पूर्व छात्रों का नेटवर्क शामिल है, जो एक साथ हाथ मिलाकर कार्य कर रहे हैं, इस मजबूत कड़ी की झलक इसके पहले संस्करण में भी देखने को मिली थी।

Previous articleकोलेस्ट्रॉल लेवल बढ़े तो रखिए ख्याल 
Next articleबीएचएस में विद्यार्थियों को दी गयी कोविड -19 की वैक्सीन
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − 7 =