एचआईटीके की छात्रा को मिली माइक्रोसॉफ्ट की इंटर्नशिप

0
61

कोलकाता । हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कोलकाता की छात्रा इशिका साहा को माइक्रोसॉफ्ट की इन्टर्नशिप मिली है। संस्थान की बी.टेक-आईटी बैच- 2024 की इशिका साहा को इन्टर्नशिप उसके समर इंटर्नशिप प्रोग्राम -2023 के लिए मिली है। इशिका का कहना है कि उन्हें यह ऑफर माइक्रोसॉफ्ट एंगेज मेंटरशिप प्रोग्राम 2022 के लिए चयनित होने के बाद मिला है। माइक्रोसॉफ्ट द्वारा पेश किया गया स्टूडेंट एंगेजमेंट और मेंटरशिप प्रोग्राम चयनित किए गए विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट पर काम करते हुए 1:1 मेंटरशिप का अवसर देता है, विशेष रूप से उनके लिए लर्निंग सेशन और माइक्रोसॉफ्ट की संस्कृति और मूल्यों में एक झलक भी।
आजकल प्रसिद्ध आईटी कंपनियों ने युवाओं को प्रोत्साहित करने और उन्हें रोमांचक अवसर देने के लिए कोडिंग प्रतियोगिताओं और हैकथॉन के अलावा मेंटरशिप कार्यक्रम शुरू किए हैं। इस तरह के कार्यक्रमों में छात्रों का मार्गदर्शन करने का मकसद उन्हें ऐसे विशेषज्ञों से जोड़ना है जो सॉफ्टवेयर प्रोग्रामिंग में कुशल और जानकार हैं और साथ ही उन्हें इंटर्नशिप के अवसरों के साथ उतरने में मदद करना है।
इस साल बी.टेक- आईटी 2024 बैच की इशिका साहा के अलावा, बी.टेक-सीएसई 2024 बैच की आयशा सोलंकी को भी माइक्रोसॉफ्ट एंगेज मेंटरशिप प्रोग्राम 2022 के लिए चुना गया है। इशिका ने कहा, “एंगेज मेंटरशिप प्रोग्राम ने मुझे अपने कौशल को सुधारने और उद्योग के लिए खुद को तैयार करने का सही अवसर दिया। यह मेरे लिए माइक्रोसॉफ्ट में इंटर्नशिप के अवसरों को प्राप्त करने के लिए एक प्रवेश टिकट था। यदि मैं इंटर्नशिप में अच्छा प्रदर्शन करती हूँ, तो मुझे माइक्रोसॉफ्ट में अंतिम प्लेसमेंट प्राप्त करने की एक उच्च संभावना है। पश्चिम बंगाल राज्य विश्वविद्यालय, बारासात के पूर्व कुलपति एवं हेरिटेज इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कोलकाता के प्रिंसिपल प्रोफेसर बासब चौधरी ने कहा, “हर साल छात्र शीर्ष कंपनियों में इंटर्नशिप के अवसरों का लाभ उठाते हैं। इससे उन्हें कार्य संस्कृति को समझने और कंपनी की नीति से परिचित कराने में भी मदद मिलती है।” हेरिटेज के विद्यार्थियों को मॉर्गन स्टेनली, गोल्डमैन सैक्स, अमेज़ॅन, टीसीएस और कई अन्य कंपनियों से इंटर्नशिप ऑफर भी मिले। इशिका साइबरसिक्योरिटी प्रोफेशनल बनना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × 5 =