’कवरिंग्स 2022’, में दिखे निट्को के मार्बल और स्टोन के खूबसूरत डिजाइन

0
56

अमेरिका के लास वेगास में 5 -8 अप्रैल तक चली यह प्रदर्शनी
कोलकाता । भारत की अग्रणी सरफेस डिजाइन कंपनी निट्को ने हाल ही में अमेरिका के लास वेगस में आयोजित ’कवरिंग्स 2022’ में भाग लिया। गत 5 अप्रैल से 8 अप्रैल 2022 तक आयोजित यह चार दिवसीय आयोजन यूएसए और उत्तर अमेरिका में टाइल्स एवं कुदरती पत्थरों की सबसे बड़ी प्रदर्शनी है। कंपनी ने इस प्रतिष्ठित प्रदर्शनी में अपने विशिष्ट उत्पाद प्रदर्शित किए जिसमें अंतर्राष्ट्रीय पैविलियन, शो फ्लोर ऐक्ज़िबिट्स, लाइव इंस्टॉलेशन डैमो, सीआईडी अवार्ड्स और कॉम्पलिमेंट्री शैक्षिक अवसर शामिल थे।
टाइल्स व कुदरती पत्थरों के क्षेत्र में कार्यरत दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियां इस प्रदर्शनी में अपने उत्पाद लेकर आईं थी उनके बीच निट्को ने वॉल टाइल्स और मोज़ैक की नई रेंज पेश कीं। कंपनी ने लगातार दूसरे वर्ष यूएस में हुए इस आयोजन में हिस्सा लिया है। भारत की यह एकमात्र कंपनी है जिसके पास टाइल्स, मार्बल और मोज़ैक के इतने सारे प्रोडक्ट व डिजाइन उपलब्ध हैं।
कवरिंग्स उत्तर अमेरिका में टाइल एवं प्राकृतिक पत्थरों की सबसे बड़ी प्रदर्शनी है जिसमें 40 से ज्यादा देशों के प्रदर्शकों ने हिस्सा लिया तथा हज़ारों वितरक, रिटेलर, फैब्रिकेटर, कॉन्ट्रैक्टर, स्पेसिफायर्स, आर्किट्रैक्चरल व डिजाइन प्रोफेशनल, बिल्डर एवं रियल ऐस्टेट डैवलैपर इस आयोजन में पहुंचे। कवरिंग्स शो फ्लोर व उसके परे वास्तुशिल्पियों व डिजाइनरां को कस्टम टाइल व स्टोन सॉल्यूशन मुहैया कराती है। इसके अलावा, दुनिया भर के सिरेमिक स्पेस से अपडेटेड व नवीनतम ट्रैंड्स व डिजाइन की प्रेरणाएं भी कवरिंग्स में देखने को मिलीं।
कंपनी के इंटरनेशनल बिज़नेस हैड दिव्यांग छेड़ा ने कहा, ’’कवरिंग्स 2022 का हिस्सा बन कर हम बहुत उत्साहित हैं। हमने 8 गुणा 4 फीट के स्लैब साइज़ में खूबसूरत मार्बल व स्टोन डिजाइन की विशिष्ट रेंज का अनावरण किया। हमारा लक्ष्य था की एक बेहतर दुनिया की रचना की जाए और ऐसे उत्पाद तैयार किए जाएं जो प्रकृति से प्रेरित हों। हम अपने उत्पाद ग्राहकों को ध्यान में रखकर डिजाइन करते हैं, हम स्थानीय रुझानों को समझते हैं, अपनी वैश्विक विशेषज्ञता को अपने काम में लाते हैं और भरोसे के साथ अपने व्यापार सहयोगियों के साथ काम करते हैं।’’
’’अमेरिका ने वित्त वर्ष 2021 की तीसरी तिमाही में 1.68 बीलियन वर्ग फीट सिरेमिक टाइल्स का आयात किया, वित्त वर्ष 2020 की तीसरी तिमाही के मुकाबले यह 21.5 प्रतिशत अधिक था। वि.व.2021 की तीसरी तिमाही में अमेरिका ने टाइल की जितनी खपत की उसका 71.6 प्रतिशत आयातित था, जबकि 2020 की इसी अवधि में यह आंकड़ा 69.4 प्रतिशत था। आगामी वर्षों में यूएसए और लैटिन अमेरिका के बाजारों में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के छप्ज्ब्व् के पास बहुत अवसर हैं क्योंकि हम यहां के सबसे बड़े होम इम्प्रूवमेंट स्टोर्स को पहले से ही सप्लाई दे रहे हैं,’’ दिव्यांग छेड़ा ने बताया।

Previous articleसुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में छात्राओं को मिली कोविड -19 की वैक्सीन
Next articleबिहार का लोकपर्व सतुआन 
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × five =