कोलकाता अनुभव और संस्कृति मंत्रालय द्वारा सांस्कृतिक संध्या आयोजित

0
54

कोलकाता । कोलकाता अनुभव और संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में कोलकाता के रोटरी सदन आडिटेरियम में गत पच्चीस जून को सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन और दीप प्रज्वलन किया प्रधान अतिथि नेपाल कौन्स्युलेट के कौंसिल जनरल एशर राज पौड़ेल ने। पौडे़ल को सम्मानित किया कोलकाता अनुभव की संसथापिका और विख्यात अभिनेत्री कृष्णा दत्त ने ।इस अवसर पर मंच पर विशिष्ट वक्ता के रूप में दूरदर्शन के पूर्व प्रोड्यूसर कोलकाता के ध्रुव  मित्र,वरिष्ठ पत्रकार नौशाद मल्लिक, आयुष्मी फिल्म और टेलीविजन इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर प्रिंसिपल अभिजीत साँतरा, विश्वभारती शांतिनिकेतन के ड्रामा और थियेटर आर्ट्स संगीत भवन के पूर्व प्रो. तारक सेनगुप्त, कोलकाता अनुभव थियेटर की सेक्रेटरी, प्रतिपादक अभिनेत्री एवं मूक अभिनेत्री कृष्णा दत्त उपस्थित रहीं।
कार्यक्रम के प्रारंभ में संजीब घोष द्वारा उद्बोधन गीत की मधुर प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में प्रमुख आकर्षण का केंद्र लघु नाटक ‘टापूर टुपूर’ रहा जिसकी प्रस्तुति प्रसिद्ध कलाकार अभिनेत्री विजया दत्त, सुब्रत बर्मन, सायन दत्त और मास्टर उद्भव दास मुन्सीयानार ने दी जिसे सभागार में उपस्थित दर्शकों ने सराहा।
कोलकाता अनुभव की सेक्रेटरी और प्रतिनिधि विख्यात अभिनेत्री एवं मूक अभिनेत्री कृष्णा दत्त ने अपने मूक अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया। मूक अभिनेता कलाकार वैद्यनाथ चक्रवर्ती, रनेण चक्रवर्ती, रतन चक्रवर्ती, दिलीप भट्टाचार्य और स्वदीप भट्टाचार्य को दर्शकों ने बहुत पसंद किया तथा संस्था की सदस्या प्रो मीनाक्षी चतुर्वेदी ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया । अंत में, हास्य नाटक ‘ग-ए-गंडगोल’ जिसमें सविता घोष, शीला चटर्जी, मौसमी पाल के साथ पंचानन दलाल ने अभिनय किया जिसे दर्शकों ने बहुत सराहा। इस कार्यक्रम का संचालन किया सुदीप्त राय ने और जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने ।

Previous articleहेरिटेज के हजारों विद्यार्थियों ने किया योग
Next articleभवानीपुर कॉलेज और उम्मीद द्वारा शिक्षकों के लिए बुनियादी परामर्श कौशल संपन्न
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − eleven =