कोविड : 150 प्रतिशत बढ़ी मेकमायट्रिप की सुपर-लक्जरी एवं प्रीमियम होटल बुकिंग

0
42

नयी दिल्ली । ऑनलाइन यात्रा सेवा प्रदाता कंपनी मेकमायट्रिप ने कहा कि महामारी के दौरान सुपर-लक्जरी और प्रीमियम होटलों के लिए बुकिंग में लगभग 150 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कंपनी ने कहा कि अधिक संख्या में भारतीय यात्रियों में विशिष्ट यात्रा अनुभव की चाहत के कारण यह बढ़त देखी गई है।
कंपनी ने अपने मंच पर दर्ज आंकड़ों के हवाले से कहा कि हर तीन भारतीय यात्रियों में से एक ने कोविड-19 महामारी के दौरान प्रीमियम या लक्जरी स्थान बुक किया, जहां प्रति रात कमरे का औसत किराया 13,000 रुपये से 15,000 रुपये के बीच था।
मेकमायट्रिप के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) विपुल प्रकाश ने कहा, ‘‘महामारी ने प्रीमियम, सुपर-प्रीमियम और लक्जरी स्थलों की इच्छा बढ़ा दी। यह जानना दिलचस्प होगा कि छोटे शहरों के लोग भी छुट्टियां मनाने के लिए महंगे स्थानों पर रूकने का मन बना रहे हैं।’’
उन्होंने कहा कि महंगे स्थानों के लिए बुकिंग कोरोना वायरस की पहली लहर के बाद लगभग 90 प्रतिशत और पिछले साल दूसरी लहर के बाद लगभग 40 प्रतिशत बढ़ी है। प्रकाश ने कहा, “महामारी से पहले की अवधि की तुलना में हमने महामारी के दौरान सुपर-लक्जरी और प्रीमियम होटलों की बुकिंग में लगभग 150 प्रतिशत की वृद्धि देखी है।”
कंपनी ने कहा कि द्वितीय और तृतीय श्रेणी के शहरों और उससे आगे के बाजारों से लक्जरी संपत्तियों की बुकिंग में 30 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। लक्जरी सुविधा चाहने वालों द्वारा खोजे और बुक किए गए शीर्ष स्थलों की सूची में जयपुर, उदयपुर, कुर्ग, गोवा, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − nine =