टाटासंस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन के हाथों में एयर इंडिया की कमान

0
67

नयी दिल्ली। टाटासंस ने एयरइंडिया के नए निदेशक की नियुक्ति की घोषणा कर दी है। टाटा समूह ने एन चंद्रशेखरन के हाथों में ही एयर इंडिया की कमान भी सौंप दी है। टाटा समूह की ओर से सोमवार को इसे लेकर बड़ा ऐलान किया गया है।काफी इंतजार के बाद अब एयरइंडिया को अपना चैयरमैन मिल गया हैं, हालांकि अभी भी सीईओ का इंतजार बाकी है। सोमवार को हुई बोर्ड बैठक में चंद्रशेखरन को एयरइंडिया के चैयरमैन पद सौंपने के फैसले पर मुहर लगा दी गई।

वहीं जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन के पूर्व सीएमडी जीवर्गीज वैद्यन और हिन्दुस्तान यूनिलीवर के चैयरमैन संजीव मेहता को बोर्ड में स्वतंत्र निदेशक के तौर पर नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि टाटा संस ने हाल ही में एन चंद्रशेखरन के कार्यकाल को अगले पांच सालों के लिए बढ़ा दिया था। उन्होंने 2016 में टाटासंस के चैयरमैन पद की जिम्मेदारी ली थी, जिसके बाद से लोग कंपनी को नई ऊंचाईयों पर ले जाने में सफल रहे हैं। उनके काम को देखते हुए उनके कार्यकाल को बढ़ाने का फैसला किया गया और अब उन्हें एयरइंडिया की भी कमान सौंप दी गई है। एयरइंडिया को अपना नया चैयरमैन तो मिल गया है, अभी भी सीईओ की तलाश जारी है। इसके लिए टर्किस एयरलाइंस के चेयरमैन इल्कर आयसी को प्रस्ताव भेजा गया था , लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया।

Previous articleईपीएफओ ने 2021-22 के लिए भविष्य निधि जमा पर ब्याज दर घटाकर 8.1 फीसदी की
Next article12 से 14 वर्ष के बच्चों का कोविड रोधी टीकाकरण 16 मार्च से
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − fourteen =