दुर्गोत्सव 2021 : यंग ब्वायज क्लब के मंडप में दिखेंगी कोरोना विनाशिनी माँ दुर्गा

कोलकाता : पिछले दो सालों से कोरोना महामारी से पूरा विश्व त्रस्त है और कोरोना महामारी के बीच ही दूसरी बार पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा की तैयारी शुरू हो गयी है। इस साल कोलकाता के यंग ब्वायज क्लब की दुर्गा पूजा में दुर्गति नाशिनी माँ दुर्गा कोरोना विनाशिनी (दुर्गा – द डिस्ट्रॉयर ऑफ कोरोना) के रूप में कोरोना राक्षस का नााश करते दिखेंगी। ध्यातव्य है कि पश्चिम बंगाल के दुर्गा पूजा में थीम पूजा का प्रचलन है। महानगर के यंग ब्वायज क्लब ने अपने 52वें वर्ष पर ‘कोरोना विनाशनी मां’ को थीम बनाया है, जो कोरोना नामक दानव का संहार करेंगी।

दुर्गा पूजा के मद्देनजर कोलकाता में थीम पर आधारित मूर्तियों का निर्माण शुरू हो गया है। इस  साल स्थापना के 52 वर्ष पूरे करने वाला यंग ब्वायज क्लब शारदोत्सव पर खास तैयारी कर रहा है। कोरोना महामारी की थीम को ध्यान में रखते हुए मिदनापुर के मूर्तिकार देव शंकर महेश 40 फीट ऊँची प्रतिमा बना रहे हैं। पूजा के मुख्य मुख्य आयोजक राकेश सिंह ने कहा, “महामारी के दौरान हर कोई कोरोना दानव को मिटाने के लिए देवी दुर्गा से प्रार्थना कर रहा है। ऐसे में मां दुर्गा से हम प्रार्थना कर रहे हैं कि वह हमेशा के लिए कोरोना वायरस को नष्ट कर दें। हमें गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ा है, इनसे हमें मुक्ति दें. कोविड-19 वायरस का प्रकोप अभी भी है। कोविड योद्धा अपनी जान की परवाह किए बगैर हमारी रक्षा कर रहे हैं। इस साल दुर्गा पूजा को हम उन्हें समर्पित कर रहे हैं। कोविड योद्धाः डॉक्टर, पुलिस, चिकित्सा कर्मचारी, सफाई कर्मचारी, परिवहन चालक और कंडक्टर को उनके काम के लिए उन्हें सलाम करते हैं। हम यह भी प्रार्थना करते हैं कि मां दुर्गा घातक कोरोना वायरस को मिटा दें.”

यंग ब्वायज क्लब  के युवा अध्यक्ष विक्रांत सिंह ने कहा कि महामारी ने हमारे जीवन को मान्यता को बदल दिया है। कोरोना एक ऐसा दानव है जिसे हर कोई पहचानता है, यह वह दानव है जिससे हर कोई लड़ रहा है और हम सब उसे हराने के लिए ताकत की तलाश कर रहे हैं। इस विचार के साथ हम सभी को कोरोना के दानव से बचाने के लिए देवी से प्रार्थना करें।  इस साल, देवी एक नए अवतार में दिखेंगी, जो कि कोरोन वायरस के विजेता के रूप में होगा और वह कोरोना दानव का संहार करेंगी। यह बुराई पर अच्छाई की जीत होगी और कोरोना का वध होगा।”

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।