द हेरिटेज अकादमी में आयोजित हुआ फिल्मोत्सव

0
41

कोलकाता । द हेरिटेज अकादमी के मीडिया साइंस विभाग ने दो दिवसीय फिल्मोत्सव यानी फिल्म फेस्टिवल ‘हेरिटेज अकादमी फिल्म फेस्टिवल’ आयोजित किया। गत 7 और 8 जून 2022 को संस्थान के ऑडिटोरियम में आयोजित इस फिल्मोत्सव में 5 आयोजन थे: फिक्शन फिल्म्स, नॉन-फिक्शन फिल्म्स, फोटोग्राफी, वन-टेक फिल्में और ट्रेलर मेकिंग। राज्य भर के विभिन्न छात्रों से 100 से अधिक प्रविष्टियां प्राप्त हुईं।
विशेष प्री-इवेंट 6 जून को एसआरएफटीआई के डीन और फिल्म निर्माता अशोक विश्वनाथन द्वारा ‘नैरेटिव्स: तब और अब’ विषय पर एक मास्टरक्लास के साथ शुरू हुआ। इस कार्यक्रम में उद्योग जगत की कुछ जानी-मानी हस्तियां शामिल हुईं।
पहले दिन, छात्रों ने लोकप्रिय निदेशक राज चक्रवर्ती से बातचीत की, जिन्होंने छात्रों को अधिक से अधिक फिल्मे देखने और पढ़ने का परामर्श दिया। वयोवृद्ध अभिनेता और लेखक, बरुण चंदा ने सत्यजीत रे के फिल्म निर्माण की तकनीकों पर विस्तार से बताया और फोटोग्राफी के व्याकरण पर अंतर्दृष्टि प्रदान की। रेडियो मिर्ची के रेडियो जॉकी सोमक घोष ने विभाग के पॉडकास्ट चैनल ‘द हेरिटेज पॉड’ का शुभारंभ किया। पहले दिन का समापन वन-टेक फिल्म्स, ट्रेलरों की स्क्रीनिंग और फोटोग्राफी प्रदर्शनी के उद्घाटन के साथ हुआ।
दूसरे दिन की शुरुआत फिक्शन और नॉन-फिक्शन फिल्मों की स्क्रीनिंग के साथ हुई। इसके बाद प्रसिद्ध फिल्म संपादक अर्घ्यकमल मित्रा और निर्देशक जुधजीत सरकार के साथ ‘एडिटिंग थ्रू द एज’ विषय पर एक पैनल चर्चा हुई। ग्रैंड फिनाले में, निर्देशक और निर्माता, अरित्र सेन, अभिनेताओं के साथ सुजॉय प्रसाद चटर्जी, विक्रम चटर्जी, और राहुल देव बोस ने अपनी आगामी रिलीज़ ‘शोहोर उशनोतोमो डाइन’ के बारे में बात की। उन्होंने जादवपुर विश्वविद्यालय, सेंट जेवियर्स और कलकत्ता विश्वविद्यालय जैसे शहर के विभिन्न कॉलेजों से आए विभिन्न श्रेणियों के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।

Previous articleकामधेनु ने सोशल मीडिया पर शुरू किया नया प्रचार अभियान
Next articleभारत में बड़ी चिंता का विषय नहीं है मुद्रास्फीति – राधेश्याम राठो
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 1 =