नयी पीढ़ी के हाथों में जायेगी इमामी की बागडोर

0
78

कोलकाता: उपभोक्ता ब्रांड इमामी लिमिटेड का प्रबंधन नियंत्रण अब जल्द संस्थापकों की अगली पीढ़ी के पास जाएगा। कंपनी ने गुरुवार को कहा कि अब कमान अगली पीढ़ी के हाथों में सौंपी जाएगी। कंपनी के संस्थापक आर एस गोयनका और आर एस अग्रवाल अपना पद छोड़ेंगे। उनके पुत्र मोहन गोयनका और हर्ष अग्रवाल क्रमश: कंपनी के वाइस-चेयरमैन और प्रबंध निदेशक का पद संभालेंगे।
मोहन गोयनका कंपनी के संस्थापक आर एस गोयनका के सबसे बड़े पुत्र हैं। वहीं हर्ष अग्रवाल, आर एस अग्रवाल के छोटे पुत्र हैं। हालांकि, कंपनी के संस्थापक कंपनी के बोर्ड में बने रहेंगे। आर एस गोयनका एक अप्रैल से गैर-कार्यकारी चेयरमैन रहेंगे जबकि आर एस अग्रवाल मानद चेयरमैन रहेंगे। इन भूमिकाओं के लिए वे कोई भुगतान नहीं लेंगे।

सुशील गोयनका भी नहीं रहेंगे एमडी
इसी तरह सुशील के गोयनका इमामी लि. के प्रबंध निदेशक का पद छोड़ेंगे। वह पूर्णकालिक निदेशक के रूप में काम करते रहेंगे। प्रमोटर्स की अगली पीढ़ी के अन्य लोग भी कंपनी में अलग-अलग दायित्व संभालेंगे। इमामी के पास बोरो प्लस और झंडू बाम जैसे ब्रांड हैं। यह कोलकाता मुख्यालय वाली भारतीय बहुराष्ट्रीय समूह है। कंपनी के उत्पादों की बिक्री 60 से अधिक देशों में की जाती है। कंपनी का गठन 1970 के दशक के मध्य में हुआ था। दो करीबी मित्रों ने अपनी कॉरपोरेट नौकरी छोड़कर कोलकाता में एक कॉस्मेटिक विनिर्माण इकाई के साथ इसकी शुरुआत की थी।

Previous articleनीट-पीजी का आयोजन अब 21 मई को होगा: एनबीईएमएस
Next articleसांसदों और विधायकों के खिलाफ करीब 5000 आपराधिक मामले लंबित : सुप्रीम कोर्ट
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 3 =