पशुओं से खूब प्रेम करती है बहुमुखी प्रतिभा की धनी नन्ही मनस्वी

0
193

बहुत कम उम्र में उसने मां दुर्गा की आराधना शुरू कर दी है नहीं तो मुमकिन नहीं है कि इतने कठिन संस्कृत शब्द इतने सही ढंग से उच्चारित किए जा सके । मां दुर्गा तथा मां सरस्वती का आशीर्वाद है इस बच्ची पर किसे मां दुर्गा की स्तुति इतने अच्छे ढंग से याद है।आज हम बात करेंगे एक 8 वर्षीय बच्ची की जिसकी उम्र 8 साल है । कक्षा 3 में पढ़ती है। नाम मनस्वी शर्मा । पिता का नाम निर्मल शर्मा । मां लक्ष्मी शर्मा। मनस्वी शर्मा से की गयी बातचीत में उसने बताया कि उसे डांस करना अच्छा लगता है उसे संगीत सुनना और गाना दोनों ही अच्छा लगता है। नृत्य में वह कत्थक बहुत अच्छे से कर लेती है। ड्राइंग करना भी उसके शौक में शामिल है। वही किशोर कुमार के गाने उसे बहुत ज्यादा पसंद आते हैं। अपने वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डालना भी उसका एक पसंदीदा शौक है और यह वीडियो जानवरों के साथ बनाकर व डालती है।

उसके काफी सारे वीडियो में गाय बिल्ली इनके ऊपर उसने अपने वीडियो डाले हैं। मनस्वी कहती है कि मुझे जानवरों से बहुत प्यार है मुझे जानवर अच्छे लगते हैं। घर में कम से कम पांच छह बिल्लियां पाल रखी है। उसने कहा कि मेरी मम्मी को भी बिल्लियां गाय बहुत पसंद है।

मनस्वी करीबन 3 साल की उम्र से कथक नृत्य सीखती आ रही है। खास बात यह है कि मनस्वी को भगवान की आरती भजन मंत्र भक्ति भाव से भरा हुआ संगीत बहुत पसंद आता है। उसे हनुमान चालीसा भी पूरी तरह याद है। एक तरफ जहां बच्चे सारा दिन मोबाइल फोन लेकर गेम खेलते है या फिर ऑनलाइन कार्टून देखते हैं। वही मनस्वी अपना समय अपने शौक को पूरा करने में लगाती हैं।

Previous articleबेटे की साइकिल को बना दिया खेत जोतने वाला उपकरण
Next articleकोरोना के बीच कबाड़ बेचकर ही रेलवे हुआ मालामाल
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fifteen − 7 =