बीएचएस ने आयोजित किया 2021 -22 के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम

कोलकाता : बिड़ला हाई स्कूल में कक्षा 11 के शिक्षण सत्र की शुरुआत एक आभासी ओरिएंटेशन कार्यक्रम के आयोजन के साथ हो गयी। कार्यक्रम की स्कूल की प्रिंसिपल एल सैगल के स्वागत भाषण से हुई। उन्होंने स्कूल प्रबंधन से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी भी साझा की, जिसमें उपस्थित लोगों को इस प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान के सुचारू संचालन को संचालित करने वाले मार्गदर्शक लोगों से परिचित कराया गया। इसके बाद उन्होंने संबंधित कक्षा शिक्षकों, परामर्शदाताओं और विशेष शिक्षकों का परिचय कराया जो आगामी शैक्षणिक सत्र में छात्रों के लिए संपर्क का पहला बिंदु होंगे।
कोरोना से उत्पन्न कठिन परिस्थितियों को देखते हुए प्रिंसिपल सैगल ने छात्रों की जरूरतों के प्रति सशक्त होने के महत्व पर भी जोर दिया। उन्होंने समझाया कि आभासी सीखने के माहौल में, माता-पिता और शिक्षकों को छात्रों के साथ धैर्यपूर्वक बातचीत करनी चाहिए और उनकी विविध आवश्यकताओं को पूरा करना चाहिए। इसके साथ, उन्होंने सभी से अपनी भूमिकाओं की पहचान करने और इस शैक्षणिक वर्ष को सभी के लिए एक पुरस्कृत सत्र बनाने के लिए सहयोग करने का आग्रह किया। सीनियर सेकेंडरी सेक्शन की संयोजक, सुश्री एस मुखर्जी ने सीनियर सेक्शन के संचालन सम्बन्धी तथ्यों के साथ परीक्षा की संरचना की विस्तृत जानकारी दी जिससे विद्यार्थियों को कोई परेशानी न हो और सुनिश्चित किया कि वे क्यूमुलेटिव वेटेज पर आधारित मूल्यांकन प्रणाली, परीक्षा प्रक्रिया, ग्यारहवीं तथा बारहवीं के मार्क डिजाइन, विशेष कक्षाओं और पाठ्यक्रमों से जुड़ी जानकारी समझ सकें। इसके साथ ही स्कूल द्वारा आयोजित वेबिनारों की जानकारी भी उन्होंने दी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।