भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज ने स्वतंत्रता सेनानी मंगल पांडेय को दी श्रद्धांजलि

0
233

कोलकाता । भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज के विद्यार्थियों ने 73 वें गणतंत्र दिवस पर स्वतंत्रता सेनानी मंगल पांडेय को श्रद्धांजलि अर्पित की। इन एक्ट के छात्र ने मंगल पांडेय की कहानी अपनी जुबानी सुनाई । कॉलेज के डायरेक्टर जनरल डॉ सुमन मुखर्जी, टीआईसी डॉ सुभब्रत गंगोपाध्याय, डीन प्रो दिलीप शाह, वाइस प्रिंसिपल डॉ पिंकी सरदार साहा, सोहिला भाटिया और कॉलेज के पदाधिकारियों उमेश ठक्कर, जीतू भाई ने तिरंगा फहराया। देश के गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगे को एनसीसी के कैडट्स ने मार्च पास्ट करते हुए झंडे को सलामी दी । उसमें एनसीसी के छात्र और छात्राओं दोनों ही के पैंतालीस कैडेटों ने हिस्सा लिया।
एनसीसी केडेट राज तिवारी को कॉलेज ने बधाई और शुभकामनाएं दी क्योंकि वह इस वर्ष 26 जनवरी को राजपथ पर होने वाले गणतंत्र दिवस की परेड में भाग लेने के लिए चयनित हुआ। यह कॉलेज के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के लिए गौरव की बात है। संगीत विशेषज्ञ सौरभ गोस्वामी के साथ सभी विद्यार्थियों और शिक्षक गणों ने राष्ट्रगीत में हिस्सा लिया। देश के संविधान को सभी ने एक साथ दोहराया। सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जो ऑनलाइन यूट्यूब पर लाइव था। डायरेक्टर जनरल डॉ सुमन मुखर्जी ने देश में भाईचारा, सौहार्द, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और भारत के लोकतंत्र का महत्व बताया। साथ ही, भारत के विकास में स्त्री सशक्तिकरण के लिए शिक्षा को महत्वपूर्ण बताया। वहीं प्रो दिलीप शाह ने भारतीय संविधान के पूर्ण रूप से भारत में कैसे लागू हुआ लागू, उसके इतिहास पर विद्यार्थियों को जानकारी दी। टीआईसी डॉ सुभब्रत गंगोपाध्याय ने सभी को गणतंत्र दिवस पर शुभकामनाएं दीं। इस राष्ट्रीय पर्व पर विद्यार्थियों ने रंगोली भी बनाई।कोरोना के नियमों का पालन और सावधानीपूर्वक कार्यक्रम किया गया। प्रो दिव्या उदेशी, प्रो विवेक पटवारी, प्रो स्वप्ना साहा, कृपा शाह आदि शिक्षकों की उपस्थिति रही। कार्यक्रम का संचालन प्रो मीनाक्षी चतुर्वेदी ने किया। कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने ।

Previous articleवाणी प्रवाह 2022 – चित्रांकन प्रतियोगिता
Next articleकोलकाता की श्रुति को इन्फ्रा का राइजिंग स्टार यूथ अवार्ड
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × 1 =