भवानीपुर कॉलेज में आयोजित हुआ ‘प्रबंधन क्विजकलि’

0
190

करोड़पति के प्रारूप पर आधारित था कार्यक्रम
कोलकाता : भवानीपुर एजुकेशन सोसाइटी कॉलेज में वाणिज्य विभाग सुबह के विद्यार्थियों द्वारा ‘क्विजकलि’ का आयोजन किया गया। ‘क्विजकलि’ में करोड़पति के प्रारूप में विद्यार्थियों के लिए एक प्रबन्धन प्रश्नोत्तरी आयोजित करके हॉट सीट पर होने का सपना पूरा किया। डीन प्रो. दिलीप शाह ने सभी विद्यार्थियों का स्वागत किया और करोड़पति प्रारूप पर प्रबंधन क्विज का आयोजन पहली बार किया गया है जो उन्हें नयी ऊर्जा से भरेगा और करोड़पति जैसा अनुभव होगा।
11 टीमों में हर टीम में चार विद्यार्थी को रखा गया प्रबंधन, प्रश्नोत्तरी 5 राउंड में चली। टीमों के नाम ग्रीफ फिन्डर, अल्फा, मास्टर माइंड, दी माइंड फ्रीज, ट्रेंड इरेजर्स, ओजस, दी कन्वेयर, क्विज बकर्स, लीजेंड अॉफ फ्लिथ, डेयर डेविल्स आदि । शीर्ष तीन पदों को प्राप्त करने के लिए 56 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस ऑनलाइन क्विज प्रतिस्पर्द्धा प्रबंधन विशेषज्ञ प्रो. सुप्रिया पिनचा सभी टीमों के लिए किसी विशेष प्रश्न का उत्तर देने के लिए उपलब्ध थीं। प्रो. शिल्पी झा ने प्रथम रांउड के प्रश्न किए जो मानव संसाधन विषय पर आधारित थे। दूसरा दौर प्रबंधन विशेषज्ञ प्रो श्रद्धा अग्रवाल ने किया। तीसरा दौर प्रो. दिव्या उडीसी ने मार्केटिंग मैनेजमेंट विषय पर प्रश्न किए। समान्य करेंट अफेयर्स पर प्रश्न पूछे प्रो डालिया शर्मा ने। तीन टीमों को फिर 5वें दौर के लिए आगे बढ़ने वाली 5 टीमों के साथ समाप्त हुआ। करोड़पति के प्रारूप पर विद्यार्थियों ने सामान्य प्रश्नोत्तरी का विपणन, एक बार जीवन रेखा और दर्शकों से भी पूछने आदि के उपयोग भी किए गए । प्रो अमृता राय चौधरी ने वर्तमान मामलों पर प्रश्न उत्तर किए।
11 टीमों में प्रथम स्थान पर माइंड फिज, द्वितीय स्थान पर अल्फा और तृतीय स्थान पर ओजस रहीं। स्कोर रिकार्ड किया जलक शाह और कीर्ति शर्मा ने। कशिश बर्मन और पार्थ उडेसी ने करोड़पति थीम को आयोजित किया। तकनीकी सहयोग दिया गौरव किल्ला ने। कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने ।

Previous articleकोलकाता की डॉ. वसुंधरा मिश्र को ‘इंटरनेशनल एम्बेसडर ऑफ पीस’ का स्टेटस
Next articleअन्याय के विरुद्ध अनवरत जारी रहेगा स्त्री का संघर्ष
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten − five =