भवानीपुर कॉलेज में मिशन ओरिएंटेशन में नये विद्यार्थियों का स्वागत

0
128

कोलकाता : भवानीपुर एजूकेशन सोसाइटी कॉलेज में प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को मिशन ओरिएंटेशन 2021 के कार्यक्रम में नये विद्यार्थियों का स्वागत किया गया। कोरोना के नियमों का पालन करते हुए मिशन ओरिएंटेशन में कॉलेज में डिग्री प्राप्त करने के अतिरिक्त कई करेंट विषयों एवं अन्य रोजगार संबन्धित विषयों की शिक्षा देने के विषय में जानकारी दी गई । मिशन का उद्देश्य है विद्यार्थियों को अपनी डिग्री से इतर विषयों को पढ़ने का अवसर प्रदान करना। भवानीपुर कॉलेज में चार दिनों तक चलने वाले इस मिशन ओरिएंटेशन में दस सत्रों में विभिन्न स्ट्रीम के एक हजार से अधिक छात्र छात्राओं ने भाग लिया जिसमें बीकॉम बीए बीबीए बीएससी के छात्र रहे। इस मिशन में अट्ठारह से अधिक कलेक्टिव के विषय में बताया गया । नये विद्यार्थियों का स्वागत किया गया। सीनियर विद्यार्थियों के कलेक्टिव क्रिसेंडो, फ्लेम, इन-एक्ट आदि ने अपने कार्यक्रम दिए। मिशन का उद्देश्य ही है अवसर देना। संगीत, नृत्य और अंतहीन संभावनाएं। डिग्री के अलावा खेल, एथलीट, पैशन, पब्लिक स्पीकिंग, डीजे, टेनिस, छोटे, बड़े और समसामयिक विभिन्न क्षेत्रों में कोर्सेज के एवी की प्रस्तुतियां दी गईं । कॉमर्स में 15 सीए फैकल्टी हैं जो कैरियर कनेक्ट आदि के लिए प्रोत्साहित करते हैं। कॉस्ट एकांउट्स, विदेश में शिक्षा का अवसर एसीसीए कोर्स के द्वारा कर सकते हैं जो विदेशों में 170 देशों में मान्यता प्राप्त है। । मिशन ओरिएंटेशन का सी फील लर्न अर्न का उद्देश्य है। सर्टिफाइड फाइनेंशियल, प्लानर सीएफपी,
कैरियर कनेक्ट, डेटा एनालिसिस, डिजिटल, साइबर सिक्युरिटी आदि बहुत से कोर्स की जानकारी दी गयी।
विद्यार्थी अपने उद्देश्य और लक्ष्य को देखते हुए तय करें इसके लिए गूगल फार्म भरवाए गए । कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन, डायनामिक्स ऑफ कैपिटल मार्केट, इ-लर्निंग, जी सूट, सर्टिफाइड ट्रैनर ऑफ गूगल, जीएसटी, टैली, स्टॉक एक्सचेंज आदि के एवी दिखाए गए।
कलेक्टिव में किसी की लीडरशिप नहीं है बल्कि समूह में काम करने की सीख है। तीन वर्षों तक टीम के साथ काम करना । रुचि के अनुसार अपने विषय को विद्यार्थियों ने क्रिसेंडो, फ्लेम, इन-एक्ट, एक्सप्रेशन, फैशन, बी ई एस टी बिजनेस संबंधित चौपाल बिजनस।एम यू एन, डिबेट सेतु बुलजाइ, क्विजार्ड, एन सी सी, एन एस एस आदि क्षेत्रों में नाम दिए।
मिशन ओरिएंटेशन 2021 में नये विद्यार्थियों का स्वागत करते हुए डीन प्रो. दिलीप शाह, प्रो. मीनाक्षी चतुर्वेदी, दिव्या उदेशी, प्रो विवेक पटवारी आदि शिक्षकों और विद्यार्थियों ने सहयोग दिया। इस कार्यक्रम की जानकारी दी डॉ वसुंधरा मिश्र ने।

Previous articleदुर्गोत्सव 2021: सन्तोष मित्रा स्क्वायर में दिखेगी लक्ष्मी नारायण मंदिर की झलक
Next articleटेनिस अब यह मेरे जीवन का हिस्सा है – प्राप्ति सेन
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + 13 =