कोलकाता की ऋषिका ने रोशन किया देश का नाम

कोलकाता : कोलकाता की ऋषिका पाटोदिया ने अधिकतम हुलाहूप्स करके देश का नाम रोशन कर दिया है। यह किसी भी बच्चे द्वारा किया गया नया कीर्तिमान रच देने वाला प्रदर्शन भी है। ऋषिका कोलकाता के सॉल्टलेक इलाके में रहती है।  महज 11 साल की ऋषिका ने 1 घंटे 52 मिनट में 24250 स्पिन किये। ऋषिका का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है।

इसके पहले पुराना कीर्तिमान 1 घंटे 12 मिनट में 5990 स्पिन का है। ऋषिका की माँ आशु पाटोदिया एक प्रख्यात ग्राफिक डिजाइनर तथा उद्यमी हैं और ऋषिका की सफलता के पीछे उनका बड़ा योगदान है। उन्होंने फन्डू टीम के प्रति आभार जताया है जिसने ऋषिका को प्रेरणा दी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।