मां-पिता के साथ बेटी ठेले पर बेचती थी सब्जी, बनी सिविल जज

इंदौर ।अंकिता नागर जो कमाल किया वो देश की सारी लड़कियों के लिए किसी मिसाल से कम नहीं है। संघर्ष में तपना जरूरी है लेकिन, इसका परिणाम जरूर मिलता है और जब मिलता है तो न सिर्फ आपको खुशी होती है बल्कि, आपसे जुड़े हर किसी को। अंकिता नागर अपने माता-पिता के साथ सब्जी बेचते हुए पढ़ाई की और यहीं से वो सिविज जज बनी। उनका चयन जब हुआ तो उनके माता पिता में आपार खुशी दिखी साथ ही पूरा देश उन्हें सलाम कर रहा है।
अंकिता अपने माता-पिता के साथ सब्जी की दुकान पर रहती थी और जैसे ही मौका मिलता वो अपनी तैयारी करनी शुरू कर देती। सिविल जज में चयन होने के बाद भी अंकिता अपनी दुकान पर पहुंचकर सब्जी बेच रही थी। अंकिता की सफलता पर उसके पूरे परिवार को गर्व है। सिविल जज बनी अंकिता को तीसरी कोशिश में यह सफलता हाथ लगी है। एलएलबी की पढ़ाई के दौरान ही वह सिविल जज बनने की तैयारी में जुट गई थी। माता-पिता ने भी अपनी आर्थिक स्थिति को इसकी पढ़ाई में कभी आड़े नहीं आने दिया।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।