राजा नरेंद्र लाल खान महिला कॉलेज (स्वायत्त) में सोलर ट्री स्थापित

मिदनापुर। मिदनापुर के प्रतिष्ठित राजा नरेंद्र लाल खान महिला कॉलेज (स्वायत्त) में एक सोलर ट्री (सौर ऊर्जा के लिए उपकरण) की प्रतिस्थापना की गई। मेदिनीपुर की जिला कलेक्टर डॉ. रश्मि कमल और दुर्गापुर स्थित सी एस आई आर के निदेशक प्रो. हरीश हिरानी ने कॉलेज परिसर में सौर ऊर्जा उपकरण का उद्घाटन किया। इस अवसर पर कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. जयश्री लाहा ने बताया कि भारत सरकार द्वारा संचालित स्वच्छता अभियान के तहत महाविद्यालय को डिस्ट्रिक्ट चैंपियनशिप का पुरस्कार मिला है, इसलिए अब इस अभियान को और व्यापक बनाने के लिए हम सभी ऊर्जा प्रबंधन की दिशा में 11.55 kwp. की क्षमता वाला यह सोलर ट्री स्थापित कर रहे हैं।
आशा करते हैं कि आने वाले समय में हमारा यह प्रयास स्वच्छ भारत अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। जिला कलेक्टर डॉ रश्मि कमल और दुर्गापुर सी एस आई आर के डायरेक्टर प्रो. हरीश हिरानी ने इसे एक सराहनीय कदम बताते हुए महाविद्यालय की प्रशंसा की ।इस अवसर पर बड़ी संख्या में शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित थे।

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।