शिक्षण संस्थानों में तेज हुआ विद्यार्थियों का टीकाकरण

0
165

बिड़ला हाई स्कूल औऱ सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल के विद्यार्थियों को लगी वैक्सीन

कोलकाता। कोविड -19 से बच्चों की सुरक्षा के लिए टीकाकरण अभियान आरम्भ हो चुका है। महानगर के स्कूलों में भी टीकाकरण तेज हो चुका है। हाल ही में बिड़ला हाई स्कूल और सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल के लिए एक टीकाकरण शिविर का आयोजन विद्या मंदिर सोसायटी द्वारा किया गया। गत 8 जनवरी को यह शिविर सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में आयोजित किया गया। इस शिविर में 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों को टीका लगाया गया। पहले दोनों स्कूलों के बोर्ड परीक्षार्थियों ने वैक्सीन की पहली डोज ली। इसके बाद 14 जनवरी को नौवीं और ग्यारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों को पहली बार यह टीका लग रहा है । लगभग 112 विद्यार्थियों को यह टीका वेलव्यू क्लिनिक के सहयोग से लगाया गया। इस दौरान कोविड -19 सम्बन्धी सुरक्षा नियमों का पालन किया गया। इस दौरान मेडिकल टीम के अतिरिक्त दोनों ही स्कूलों के शिक्षक – शिक्षिकाएं, कोऑर्डिनेटर उपस्थित थे।
टीकाकरण को लेकर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल की बारहवीं की छात्रा प्रणति चौधरी ने इस अभियान को सराहा और स्कूल का धन्यवाद किया।
वहीं दसवीं की छात्रा यशिका मोदी ने कहा कि इस टीकाकरण अभियान में सभी आवश्यक सुरक्षा नियमों का पालन किया गया। टीकाकरण के बाद छात्राओं को 30 मिनट तक निगरानी में रखा गया। बैठने की व्यवस्था भी कोविड -19 नियमों को मानते हुए ही की गयी थी।

द भवानीपुर गुजराती एडुकेशन सोसायटी स्कूल टीकाकरण शिविर

वहीं द भवानीपुर गुजराती एडुकेशन सोसायटी स्कूल में कुल 153 विद्यार्थियों को कोविड -19 का टीका लगाया गया। आईएससी में 11 विद्यार्थियों को कोविशील्ड और 14 विद्यार्थियों को कोवैक्सीन लगी। आईसीएसई के 58 विद्यार्थियों को कोवैक्सीन का टीका लगाया गया।

Previous articleज़रूरतमंद छात्रों को फ़ेलोशिप देगा बंगीय हिंदी परिषद
Next articleपूर्व नौसैनिक बना शौकिया वैज्ञानिक, खोजा बृहस्पति जैसा ग्रह
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − 3 =