शेक्सपीयर सरणी में खुला बिफोर यू डाई बुक कैफे

0
137

कोलकाता । फिल्म बिफोर यू डाई 18 फरवरी को रिलीज होने वाली है। यह फिल्म एक संदेश देती है कि हमें अपने जीवन के हर पल को जब्त कर लेना चाहिए और अपने जीवन को पूरी तरह से जीना चाहिए। ऐसा करने के लिए हम में से प्रत्येक को अपनी बकेट लिस्ट बनानी चाहिए। फिल्म के निर्माता प्रदीप चोपड़ा ने 131 थिंग्स टू डू “बिफोर यू डाई” शीर्षक एक पुस्तक जारी की।? इसके साथ भारतीय़ भाषा परिषद के निकट बुक कैफे बिफोर यू डाई कैफे भी खुला जिसका उद्घाटन सौमेन मित्रा, सेवानिवृत्त आईपीएस और वर्तमान में विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) और निदेशक ( प्रशिक्षण) ने किया। परिषद विभिन्न भाषाओं को बढ़ावा देती है, मुख्यतः हमारी राष्ट्रीय भाषा हिंदी को। यह कैफे न केवल कॉफी और नमकीन परोसेगा, बल्कि विभिन्न क्षेत्रों के समान विचारधारा वाले लोग रचनात्मक चर्चा, बौद्धिक गतिविधियां, पुस्तक और ट्रेलर लॉन्च करेंगे। फिल्म को पहले ही एलआईएफएफटी इंडिया अवार्ड्स 2022 और हाल ही में 9वें नोएडा अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव- 22 में एक विशेष फिल्म मेंशन जैसे फिल्म समारोहों में पहचान मिली है। बिफोर यू डाई बुक कैफे “द शेयर चाय” के नए अवतार की विशेषता एक कप चाय पर प्रसिद्ध बंगाली ‘अड्डा’ के अनुरूप है और विशिष्ट मिट्टी के कप को भूलना नहीं है। हम बिफोर यू डाई’ ‘शेयर चाय’ में प्रसिद्ध शेयर मार्केट चाय और टोस्ट संस्कृति को दक्षिण कोलकाता में लाने का लक्ष्य रखते हैं। आईलेड के अध्यक्ष और फिल्म बिफोर यू डाई के निर्माता प्रदीप चोपड़ा ने कहा है, “बिफोर यू डाई … कैफे में अपना ट्रेलर लॉन्च करने वाली पहली फिल्म है। जब से मैंने इस फिल्म को लिखा है, तब से मेरी इस फिल्म के साथ एक विशेष बॉन्डिंग रही है, लेकिन कभी नहीं सोचा था कि रिलीज होने से पहले ही यह इतनी भव्य हो जाएगी। ”
शेयर चाय के मालिक मनीष अग्रवाल ने कहा है कि “शेयर चाय” में हमारा उद्देश्य प्रसिद्ध चाय और टोस्ट संस्कृति को दक्षिण कोलकाता में लाना है। हमारी विशिष्टता हमारी स्वच्छता और स्वादिष्ट स्नैक्स की श्रृंखला है। मिट्टी के बर्तन में स्वाद एक अनूठा स्वाद और सुगंध जोड़ता है।
हमने अपना पहला आउटलेट सदर्न एवेन्यू में खोला और भारी प्रतिक्रिया ने हमें एक कदम आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। 36ए शेक्सपियर सरणी में हमारा दूसरा कैफे है।

Previous articleकोलकाता की श्रुति को इन्फ्रा का राइजिंग स्टार यूथ अवार्ड
Next articleवाणी प्रवाह 2022 – प्रतियोगिता – समीक्षा लेखन, उपन्यास – तितली
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 − eight =