सर्दियों में दिखें स्टाइलिश

सर्दियों में अगर स्टाइलिश दिखना अगर आपकी समस्या है तो कुछ बातों का ध्यान रखकर अपनी इस समस्या का समाधान कर सकती हैं। स्वेटर का वही पुराना डिज़ाइन तो अब आप पहन नहीं सकतीं, इसलिए इस बार अपने वॉर्डरोब में शामिल करिए ट्रेंडी बेल्टेड स्वेटर जो आपको मॉडर्न लुक देगा। इस स्वेटर को आप जीन्स, स्कर्ट या ट्राउजर के साथ पहन सकती हैं।

-लेदर जैकेट कभी पुराना नहीं होता ये सदाबहार है इसलिए अपने वॉर्डरोब में एक अच्छी क्वालिटी का लेदर जैकेट भी रखेंगे। जींस और स्कर्ट के साथ ये बहुत स्मार्ट लुक देता है।

-डेनिम जैकेट भी आपके पास होनी चाहिए। इसे आप अपनी पसंदीदा स्लीवलेस ड्रेस के साथ पहनकर ठंड से भी बच जाएंगी और स्टाइलिश भी लगेंगी।

-स्टोल या वुलन स्कार्फ भी ज़रूर रखें। इसे आप किसी भी परिधान के साथ पहन सकती हैं। स्कार्फ आपको स्टाइलिश लुक देगा, हां इसे आपको अलग-अलग तरीके से पहनना आना चाहिए।

-सर्दियों के मौसम में एनिमल प्रिंटेड पैटर्न वाले कपड़े भी बहुत चलते हैं। लेपर्ड प्रिंट तो एवरग्रीन है, तो लेपर्ड प्रिंट वाले मिडी स्कर्ट, ट्राउज़र आदि पहनकर स्मार्ट लुक नज़र आ सकती हैं।

-सर्दियों के मौसम में गहरे रंग चलन में रहते हैं। आप ट्रेंच कोट से लेकर जंप सूट और जिप कोट भी ट्राई कर सकती हैं।

-लॉन्ग जैकेट भी आपको स्मार्ट लुक देगा। दरअसल लंबी जैकेट भारतीय और पाश्चात्य परिधानों के साथ जँचती है।  साथ  इसे आप जींस और साड़ी दोनों के साथ पहन सकती हैं।

-सर्दियों में कपड़ो के साथ ही सही फुटवेयर का चुनाव भी ज़रूरी है। इस मौसम में स्टाइलिश सैंडल से काम नहीं चलेगा बल्कि आपको बूट पहनना होगा। इससे ठंड भी नहीं लगेगी और स्टाइलिश लुक भी मिलेगा। बूट खरीदते समय बस अपनी लंबाई का ध्यान रखें, क्योंकि कम हाइट वालों पर एंकल लेंथ बूट अच्छी लगती है जब लंबी लड़कियां किसी भी तरह का बूट पहन सकती हैं।

-सर्दियों में फैशनेबल दिखने के लिए लेयरिंग भी बढ़िया विकल्प है। यानी आप दो-तीन कपड़े साथ पहन सकती हैं या फिर किसी भी परिधान के ऊपर स्कार्फ पहनकर स्मार्ट लुक पा सकती हैं।

(साभार – प्रभासाक्षी)

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।