सर्दियों में बना रहे स्टाइल का जादू

0
113

मौसम में बदलाव का सबसे पहला असर वार्डरोब पर पड़ता है। जैसे ही मौसम बदलता है तो व्यक्ति अपनी वार्डरोब को भी पूरी तरह से चेंज कर देता है। अगर बात मेन्स विंटर वियर की हो तो स्टाइलिश दिखने के लिए इनके पास भी ऑप्शंस की कमी नहीं है। बस जरूरत है तो सही तरीके से स्टाइलिंग की। तो चलिए जानते हैं कि पुरुष सर्दियों में स्मार्ट व स्टाइलिश दिखने के लिए कौन से टिप्स अपनाएं−

लेयरिंग पर दें ध्यान

इस मौसम में खुद को कवर करने के लिए लेयरिंग एक अच्छा ऑप्शन हो सकती है। इसके अतिरिक्त लेयरिंग के जरिए वह खुद को काफी स्मार्ट भी दिखा सकते हैं। लेयरिंग करते समय टी−शर्ट व शर्टस को बेस लेयर की तरह पहना जा सकता है। इसके बाद मिडिल लेयर के लिए डेनिम जैकेट, स्वेटर्स आदि पहनें। अंत में ओवर कोट्स विद स्कार्फ को टॉप लेयर में पहना जा सकता है।

एसेसरीज भी है जरूरी

विंटर के मौसम में कुछ ऐसी एसेसरीज होती हैं तो पुरूषों पर खूब जंचती है। कैप्स, बिनी, मफलर, स्कार्फ व ग्लव्स आदि पहन कर न सिर्फ खुद को ठंड से बचाएं।

ऐसा हो कैजुअल लुक

सर्दियों में कैजुअल लुक में विंटर थर्मल वेस्ट व पैंट्स बेसिक है। इनके ऊपर स्वेटशर्टस व हुडी आदि पहनें। युवा लड़कों पर यह लुक काफी अच्छा लगता है। इसके अतिरिक्त क्लासिक व्हाइट टी को जींस के साथ पेयर करके पहनना भी एक अच्छा ऑप्शन है।

कोट का चयन

सर्दी के मौसम में कोट्स की एक बड़ी रेंज मार्केट में मौजूद होती है और टॉप लेयर में पहना जाने वाला हर कोट ओवरकोट ही हो, यह जरूरी नहीं है। इसलिए पहले अपनी बॉडी व लुक को ध्यान में रखते हुए ओवरकोट, टेंच कोट, पारका जैकेट, केजुअल जैकेट आदि का चयन किया जा सकता है।

फैब्रिक बनाएगा स्टाइलिश

विंटर में कपड़ों का स्टाइल व फैब्रिक दोनों ही काफी महत्वपूर्ण होता है। इन कपड़ों में वूलन फैब्रिक के अतिरिक्त सिल्क व वेलवेट फैब्रिक भी इन दिनों काफी इन है। अगर आप किसी पार्टीवियर ड्रेस का चयन कर रहे हैं तो वेलवेट का चयन करना अच्छा रहेगा। वहीं अगर रंग की बात हो तो मौसम को देखते हुए कपड़ों में कुछ वार्म कलर्स को वार्डरोब में शामिल करें। वैसे इस साल बरगंडी, नेवी ब्लू, ऑलिव ग्रीन, क्लासिक ब्लैक व महोगनी कलर ग्लोबली ट्रेंड में हैं।

(साभार – प्रभा साक्षी)

Previous articleसर्दियों में दिखें स्टाइलिश
Next articleदावा – आधुनिक युग में बाल के गिरने का इलाज है क्यूआर 678®
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × 2 =