अयोध्या के ऋषि सिंह बने इंडियन आइडल सीजन 13 के विजेता

मुम्बई । अयोध्या के रहने वाले ऋषि सिंह ने इंडियन आइडल सीजन 13 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। इसके लिए उन्हें एक चमचमाती ट्रॉफी, मारुति सुजुकी एसयूवी और 25 लाख रुपये दिये गये हैं ।
हालांकि सोशल मीडिया पर तो वे पहले से ही पॉपुलर हो गए थे. दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे ऋषि सिंह के फैन-फॉलोअर्स की लिस्ट में अब एक बड़ा नाम भी शामिल हो गया है-विराट कोहली. जी हां, क्रिकेटर विराट कोहली सोशल मीडिया पर ऋषि सिंह को फॉलो करते हैं. इंस्टाग्राम पर ऋषि के इस वक्त टोटल 865k फॉलोआर्स हैं, जिनमें से एक हैं 243 मिलियन फॉलोअर्स वाले क्रिकेटर विराट कोहली. इतना ही नहीं उनको तो सोनी म्यूजिक इंडिया के साथ रिकॉर्डिंग का कॉन्ट्रैक्ट भी मिला है।
इस जीत पर उनसे जब पूछा गया कि उन्हें कैसे लग रहा है तो 21 साल के विनर ने बताया कि जब उनके नाम की घोषणा हुई तो वह अपने आंसू रोक नहीं पा रहे थे। क्योंकि इंडियन आइडल जैसे शो को जीतना उनके लिए बड़ी बात थी। साथ ही इसके लिए उन्होंने बहुत मेहनत भी की थी। विजेता ऋषि सिंह ने बताया कि उन्होंने जब वो शो का हिस्सा बने थे तो उनके दिमाग में ये था कि उन्हें आखिरी तक रहना है। शो की शुरुआत में ही मैं सोशल मीडिया पर पॉपुलर हो गया था ऐसे में मुकाबला और मुश्किल हो गया था। खासकर मेरी सह प्रतियोगी देबस्मिता रॉय के साथ जो कि फर्स्ट रनर अप हैं इसलिए मैंने हमेशा यही सोचा कि कोई भी विजेता हो सकता है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।