आधार कार्ड आईआरसीटीसी आईडी से लिंक है तो एक महीने में 24 टिकट कर सकेंगे बुक

12 टिकट बुक होते थे पहले
नयी दिल्ली । अभी तक इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) एक आईडी पर सिर्फ 6 टिकट और आधार लिंक होने पर 12 टिक बुक करने की अनुमति देता था। लेकिन अब अगर आपका आधार कार्ड आपकी यूजर आईडी से लिंक है तो आप एक महीने में डबल यानी 24 टिकट बुक कर सकते हैं।
रेल मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने एक यूजर की आईडी पर एक महीने में अधिकतम 6 टिकट बुक करने की सीमा बढ़ाकर 12 टिकट करने का निर्णय लिया है। यानी अगर आपका आधार कार्ड आपकी आईडी से लिंक नहीं है तो आप 6 की जगह 12 टिकट बुक कर सकते हैं। इसके अलावा जो आईडी आधार से लिंक हैं वो एक महीने में 12 की जगह 24 टिकट बुक कर सकते हैं।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।