खेला होबे 2.0 – एक चैरिटी व्हील चेयर क्रिकेट मैच का आयोजन

कोलकाता । खेला होबे 2.0 व्हील चेयर क्रिकेट मैच हाल ही में आयोजित किया गया । इसका आयोजन रविवार को कोलकाता के प्रगति संघ मैदान में किया गया था। इस कार्यक्रम में समाज की कई विशिष्ठ हस्तियों में से पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली, क्रिकेटर आर पी सिंह, विधायक तापस रॉय, राज्यसभा सांसद डॉ. शांतनु सेन, पार्षद अंजन पॉल समेत गणमान्य अतिथि मौजूद थे। एसए वेंचर की संस्थापक एवं सामाजिक उद्यमी शर्मिष्टा आचार्य , अंकित साव (सेलिब्रिटी एंकर और नेशनल रिकॉर्ड होल्डर) और द जंक्शन हाउस के संस्थापक राज रॉय की पहल है।
इस अवसर पर ‘द जंक्शन हाउस’ के निदेशक राज रॉय ने कहा, हम समाज में यह जागरूकता पैदा करना चाहते हैं कि समाज में हमारे बीच रहनेवाले विशेष रूप से सक्षम लोग जीवन में कभी भी कुछ भी करना चाहते हैं, तो वह एक सामान्य व्यक्ति से भी बेहतर कर सकते हैं। इस टूर्नामेंट में आने वाला प्रत्येक व्यक्ति अपने साथ व्हील चेयर क्रिकेटरों को समर्थन और प्रेरित करने का संदेश लेकर जाएगा, क्योंकि वे किसी भी श्रेणी में रहनेवाले लोगों में कम नहीं हैं। यही “खेला होबे 2.0″ का मुख्य उद्येश्य और प्रधान मकशद समाज के एक विशेष वर्ग के लिए विशेष तरह का एक खेल (ए प्ले फॉर ए कॉज) इसका मुख्य विचार है।
सेलिब्रिटी एंकर और नेशनल रिकॉर्ड होल्डर अंकित साव ने कहा, दुनिया हर क्षेत्र के साथ खेल के क्षेत्र में भी तेजी से विकसित हो रही है। हमने समाज में समान अधिकार देकर उन लोगों के लिए व्हील चेयर क्रिकेट मैच का आयोजन किया है, जिन्हें समाज में वह खास अधिकार प्राप्त नहीं है। इस आयोजन के जरिये कोलकाता इस बार इसके पहले कभी नहीं आयोजित होनेवाले क्रिकेट मैच का गवाह बनेगा। हमें खुशी है कि भगवान ने हमें दुनिया को यह दिखाने का मौका दिया कि तूफान पैदा करने के लिए केवल एक कदम की जरूरत होती है। सामाजिक उद्यमी शर्मिष्टा आचार्य ने कहा, मैं हमेशा समाज में हर तरह से बदलाव लाना चाहती थी। मैंने हमेशा वंचित लोगों के उत्थान और उन्हें प्रेरित करने की कोशिश की है, लेकिन इस बार, यह एक विशेष प्रकार की अनोखी पहल थी, जो समाज में विशेष स्थान रखने वालों के लिए एक तरह का क्रिकेट मैच था। खेला होबे 2.0” से जुड़े एक कारण और संदेश के बारे में आइए हम सब एक साथ आएं और दुनिया को इसकी विशेषता के बारे में बतायें।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।