पेटीएम से बुकिंग पर मुफ्त सिलेंडर की सुविधा

नये यूजर्स को मिलेगा कैशबैक

कोलकाता । पेटीएम ने अपने प्‍लेटफॉर्म से एलपीजी सिलेंडर बुक कराने वाले नये यूजर्स के लिये रोमांचक डील्‍स की घोषणा की है। देखभर में लाखों यूजर्स अपने एलपीजी सिलेंडर्स बुक करने के लिये सुविधाजनक रूप से पेटीएम का इस्‍तेमाल करते हैं। अभी पेटीएम ऐप पर भारत गैस के लिये बुकिंग विशेष तौर पर उपलब्‍ध है। पेटीएम के मौजूदा यूजर्स के पास मुफ्त में सिलेंडर  पाने का मौका है। इसके लिये उन्‍हें पेटीएम ऐप पर भुगतान प्रक्रिया पूरी करने से पहले कूपन कोड ‘FREEGAS’ का इस्‍तेमाल करना होगा। कंपनी ने हाल ही में यूजर्स को अपने गैस सिलेंडर की बुकिंग ट्रैक करने और रिफिल्‍स के लिये ऑटोमेटेड इंटेलिजेंट रिमाइंडर्स पाने में सक्षम बनाने वाले खोजपरक फीचर्स जोड़कर सिलेंडर की बुकिंग का अनुभव बेहतर बनाया है।

पेटीएम के मुताबिक इस ऑफर में नये यूजर्स अपनी पहली बुकिंग पर 30 रुपये का फ्लैट कैशबैक पा सकते हैं। इसके लिये उन्‍हें पेटीएम ऐप पर भुगतान पूरा करते समय “FIRSTCYLINDER” प्रोमोकोड अप्‍लाय करना होगा। यह कैशबैक ऑफर सभी 3 प्रमुख एलपीजी कंपनियों- इण्‍डेन, एचपी गैस और भारत गैस की सिलेंडर बुकिंग पर लागू है। यूजर्स ‘पेटीएम नाऊ पे लेटर’ प्रोग्राम पेटीएम पोस्‍टपैड में एनरोल कर सिलेंडर बुकिंग के लिये अगले महीने भी भुगतान कर सकते हैं।

ऐसे करें बुकिंग

  • यूजर को केवल ‘Book Gas Cylinder’ टैब पर जाना है
  • गैस प्रोवाइडर को सिलेक्‍ट करना है
  • मोबाइल नंबर/एलपीजी आईडी/कंज्‍यूमर नंबर एंटर करना है
  • फिर पेमेंट के लिये अपने पसंदीदा तरीके से भुगतान करना है
  • जैसे पेटीएम वैलेट, पेटीएम यूपीआई, कार्ड्स और नेट बैंकिंग।
  • नजदीकी गैस एजेंसी सिलेंडर को पंजीकृत पते पर डिलीवर कर देगी।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।