भाई की शादी में बचा खाना परोसने रेलवे स्टेशन पहुँची बहन

सोशल मीडिया पर मिली सराहना

कोलकाता: शादी ब्याह समारोह के दौरान खानपान की बर्बादी बहुत देखने को मिलती है। छोटा समारोह हो या बड़ा आयोजन जरूरत से ज्यादा ही खाना तैयार होता है और बच जाने पर उस खाने को कूड़े में डाल दिया जाता है, लेकिन कोलकाता की एक महिला ने खाना बर्बाद करने की बजाए उसे जरूरतमंदों के बीच परोस दिया। सजी – धजी महिला का गरीबों को भोजन कराने का यह अंदाज लोगों का दिल जीत गया।
दरअसल, 5 दिसंबर की रात 1 बजे कोलकाता के राणाघाट जंक्शन पर शादी के कपड़ों में सजी महिला खाना लेकर बैठ गई और कागज के प्लेटों में एक-एक कर सभी को खाना देना शुरू कर दिया। इसमें दाल-चावल, सब्जी, रोटी समेत कई अन्य व्यंजन शामिल थे। वेडिंग फोटोग्राफर नीलांजन मंडल ने महिला द्वारा बांटे जा रहे खाने को कैमरे में कैद कर लिया और थोड़ी देर बाद फेसबुक पर वेडिंग फोटोग्राफर के नाम से बने पेज पर इस फोटो और वीडियो को शेयर किया।
नीलांजन मंडल ने लिखा- पापिया अपने भाई की शादी में गरीबों को बचा हुआ खाना खिलाती नजर आई। पापिया की इस दयालुता की जमकर सराहना हो रही है।
6

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।