भारत में अब टेनर्स पोकेमॉन गो में एपेक्स शैडो ल्युजिया और हो-ओह का एनकाउंटर 

कोलकाता । पोकेमॉन गो टूर भारत में अपने ग्लोबल इवेंट के दूसरे संस्करण का जश्न मनाने जा रहा है। एक दिवसीय इवेंट जोहतो का यह जश्न भारत में ट्रेनर्स को मौका देगा कि वे जोहतो क्षेत्र से पोकेमॉन का एनकाउंटर कर सकें, यह 2022 के सबसे बड़े इवेंट्स में से एक है। इवेंट का आयोजन 26 फरवरी 2022 सुबह 9 बजे से शाम 9 बजे तक होगा।

ट्रेनर्स, इवेंट के टिक्ड वर्ज़न से स्पेशल रीसर्च को पूरा कर नया मास्टवर्क रीसर्च लाईन पा सकेंगे। मास्टर रिसर्च को पूरा करने के बाद टेªनर्स पहली बार लेजेंडरी शैडो पोकेमॉन, एपेक्स शैडो ल्युजिया और एपेक्स शैडो हो-ओह के एनकाउंटर में सक्षम होंगे। ट्रेनर्स इवेंट के टिकटेड वर्ज़न में गोल्ड वर्जन या सिल्वर वर्ज़न के रोमांच का आनंद उठा सकेंगे। टेनर्स के पास जोहतो क्षेत्र में एनकाउंटर किए गए हर पोकेमॉन (इल्यूज़िव उनाउन सहित) को कैच, हैच, बैटल, प्रशिक्षित करने के लिए ठीक 12 घण्टे होंगे। इवेंट के दौरान टेनर्स इन पोकेमॉन के कई शाइनी वेरिएन्ट्स को भी एनकाउन्टर कर सकते हैं। पूरे इवेंट के दौरान 5 अलग-अलग घण्टों के लिए हेबिटेट्स होंगे, इसमें से हर हैबिटेट जोहतो क्षेत्र की किसी प्रतिष्ठित लोकेशन से प्रेरित होगा। ट्रेनर्स द्वारा चुने गए टिकटेड वर्जन इवेंट के अनुसार फैसला लिया जाएगा कि कौनसे पोकेमॉन के एनकाउंटर या कौन से पोकेमॉन के शाइनी होने की संभावना सबसे अधिक है।

इवेंट के दौरान 8 गोजिम टेनर्स कैरेक्टर्स, इन-गेम मैप पर दिखाई देंगे। पोकेमॉन गो ने जनवरी में एक प्रतियोगिता का आयोजन भी किया था, जिसके ज़रिए टेनर्स को गेम में शामिल होने का मौका मिला। पोकेमॉन गो टूर की टिकट- वर्तमान में जोहतो लाईव हैं और इन्हें रु 1050 की कीमत में इन-गेम खरीदा जा सकता है। इस अवधि के दौरान टेनर्स मिथिकल पोकेमॉन सेलेबी पर हाथ आज़मा सकते हैं, जिसे मैजिकल लीफ़ पर हमला करने के लिए जाना जाता है!

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।