सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं में बीएचएस के शानदार नतीजे

कोलकाता । बिड़ला हाई स्कूल ने बोर्ड परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन किया है। दसवीं और बारहवीं, दोनों ही बोर्ड परीक्षाओं में स्कूल के शत – प्रतिशत परीक्षार्थी सफल रहे। दसवीं में 185 और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में 221 परीक्षार्थी बैठे थे।
दसवीं की बोर्ड परीक्षा में इस शिक्षण संस्थान से 185 विद्यार्थी बैठे और सभी फर्स्ट डिविजन से उत्तीर्ण रहे। 103 परीक्षार्थियों को 90 प्रतिशत और उससे अधिक अंक मिले। 163 परीक्षार्थियों को 80 प्रतिशत और उससे अधिक अंक मिले। 183 परीक्षार्थियों को 70 प्रतिशत और उससे अधिक अंक मिले। स्कूल का परीक्षाफल 88.85 प्रतिशत रहा। दो विद्यार्थियों. अक्षत जैन और श्रृंजय सेन ने 98.4 प्रतिशत यानी 492 अंक पाकर संयुक्त रूप से प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर राम दफ्तरी (98 प्रतिशत) और तीसरे स्थान रक देवेश कोन्नुर (97.8 प्रतिशत) रहे। 13 परीक्षार्थियों को अंग्रेजी में, 7 परीक्षार्थियों को गणित में, 10 परीक्षार्थियों को सोशल साइंस में एवं 6 परीक्षार्थियों को साइंस में शत -प्रतिशत अंक मिले। 36 परीक्षार्थियों को परफेक्ट स्कोर मिला।
दूसरी तरफ बारहवीं की परीक्षा में गणित में 5. फिजिक्स में 1. केमेस्ट्री में 3, बायोलॉजी में 2, अकाउंटेंसी में 4, इकोनॉमिक्स में 3, बिजनेस स्टडीज में 7, आन्ट्रोप्रेनियरशिप में 3, पॉलिटिकल साइंस में 1, साइकोलॉजी में 1, कम्प्यूटर साइंस में 3 यानी कुल 33 परीक्षार्थियों को शत – प्रतिशत अंक मिले।
अंगद रायत (साइंस) ने 493 (98.6 प्रतिशत) अंक पाकर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर कॉमर्स का अमन बागड़िया रहा जिसे 492 (98.4 प्रतिशत) अंक मिले। संयुक्त रूप से 490 (98 प्रतिशत) अंक पाकर सूर्यम गोयनका (कॉमर्स) और अर्कप्रभ पात्र (साइंस) तीसरे स्थान पर रहे।
कॉमर्स में अमन बागड़िया (98.4 प्रतिशत) प्रथम, सूर्यम गोयनका (98 प्रतिशत) द्वितीय और हीत सिंघी (97.8) तीसरे स्थान पर रहे।
साइंस में 98.6 अंक पाकर अंगद रायत प्रथम, 98 प्रतिशत अंक पाकर अर्कप्रभ पात्र द्वितीय, 97.6 प्रतिशत अंक पाकर नक्षत पांडेय तीसरे स्थान पर रहे।
ह्यूमैनिटीज में 96.2 प्रतिशत अंक पाने वाला शौर्य सौरभ प्रथम रहा। द्वितीय स्थान पर संयुक्त रूप से 95.4 प्रतिशत अंक पाकर मेघ मुखर्जी एवं अनुभव दास ने जगह बनायी। 93.8 प्रतिशत अंक पाकर ऋत्विक भौमिक तीसरे स्थान पर रहा।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।