सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में रूबेला टीकाकरण अभियान

कोलकाता । पश्चिम बंगाल सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने सभी शिक्षण संस्थानों को खसरा और रूबेला की रोकथाम के लिए स्कूलों में टीकाकरण शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया है। कारण यह है कि कई बच्चों को 15 साल की उम्र में भी खसरा हो रहा है। यह पश्चिम बंगाल सरकार की पहल पर खसरा के लिए एक तरह की बूस्टर खुराक है और पूरी तरह से मुफ्त है। राज्य सरकार के निर्देश को ध्यान में रखते हुए सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल ने गत 28 जनवरी को नर्सरी से दसवीं कक्षा तक के छात्राओं के लिए टीकाकरण अभियान का आयोजन किया जिसमें 609 छात्राओं को टीका लगाया गया।

 

सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में वार्षिक क्रीड़ा समारोह


कोलकाता । सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में नर्सरी एवं किंडरगार्टन कक्षाओं के लिए वार्षिक क्रीड़ा समारोह आयोजित किया गया । छात्राओं ने इस अवसर पर आयोजित खेलकूद में उत्साह के साथ भाग लिया । आकर्षक परिधानों, सुमधुर संगीत , रोचक दौड़ जैसी प्रतियोगिताओं ने कार्यक्रम को आनंददायक बना दिया ।

 

सुशीला बिड़ला में गणतंत्र दिवस


कोलकाता । सुशीला बिड़ला गर्ल्स स्कूल में गणतंत्र दिवस मनाया गया । इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि कर्नल (सेवानिवृत्ति) टी. आर. बेरा उपस्थित थे । राष्ट्रीय रंग से रंगे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की गयी । कार्यक्रम में स्कूल की निदेशक शर्मिला बोस, प्रिंसिपल कोइली दे, हेडमिस्ट्रेस विदिशा पांजा उपस्थित थीं। समारोह में स्कूल की शिक्षिकाओं एवं विद्यार्थियों के साथ अभिभावक एवं शिक्षाकर्मी उपस्थित थे ।

 

 

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।