स्पाइसजेट बना ‘सेफ्टी परफॉर्मर ऑफ द ईयर’

कोलकाता । स्पाइसजेट ने वार्षिक जीएमआर दिल्ली एयरपोर्ट अवार्ड्स में ‘सेफ्टी परफॉर्मर ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार जीता है। जमीनी सुरक्षा उल्लंघनों को कम करने में सफलता प्राप्त करने और सुरक्षा मानकों के पालन में शीर्ष पर रहने के लिए स्पाइस जेट को यह पुरस्कार मिला है ।
दिल्ली एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की ग्राउंड हैंडलिंग टीम ने यह सफलता प्राप्त की है । स्पाइसजेट के चीफ स्ट्रैटेजी ऑफिसर जीपी गुप्ता ने कहा, ‘स्पाइसजेट में हमारे यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। यह हमारे सभी कार्यों का एक अभिन्न अंग है और हमारी संस्कृति में शामिल है। हम अपने यात्रियों के लिए एक सुरक्षित और सुरक्षित यात्रा वातावरण प्रदान करने के लिए उच्चतम सुरक्षा मानकों को अपनाने का लगातार प्रयास करेंगे।
स्पाइसजेट का हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन (आईसीएओ) द्वारा ऑडिट किया गया था और इसके संचालन, सुरक्षा प्रक्रियाओं और प्रणालियों को संयुक्त राष्ट्र विमानन शाखा द्वारा एक विस्तृत ऑडिट के बाद वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं और सुरक्षा मानकों के साथ मजबूत और समतुल्य पाया गया। स्पाइसजेट आईसीएओ द्वारा किए गए ऑडिट का एकमात्र अनुसूचित भारतीय एयरलाइन हिस्सा था। स्पाइसजेट सुरक्षा प्रणालियों के ऑडिट ने भारत को आईसीएओ ऑडिट में अब तक की सर्वोच्च सुरक्षा रैंकिंग हासिल करने में मदद की।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।