अगर खरीदनी हो आपको छतरी

0
54

सर्दियों को छोड़कर गर्मियों और मानसून इन दोनों ही मौसम में हमें छतरी की जरूरत पड़ती है। छतरी बारिश के अलावा तेज धूप से भी बचाव करती है। इतना बड़ा काम करने के बावजूद भी इसकी शॉपिंग करते वक्त ज्यादातर लोगों का फोकस कलर और प्रिंट पर होता है न कि क्वॉलिटी पर। जिससे छाता कुछ ही दिनों में जवाब दे जाता है। तो इसकी शॉपिंग करते वक्त किन बातों का रखना चाहिए खास ध्यान, आइए जान लें यहां..
1. पकड़ने में हो आरामदायक
छाते का हैंडल बहुत ही सुविधाजनक होना चाहिए क्योंकि सबसे ज्यादा हैंडल का ही इस्तेमाल होता है। तो कैरी करके देख लें कि इसे पकड़ते वक्त हाथों में दर्द तो नहीं हो रहा। ग्रिप अच्छे से बन रही है ना।
2. हर एक मौसम के लिए हो उपयोगी
छाता हमेशा इस तरह का चुनें जो न सिर्फ बारिश बल्कि गर्मियों में भी आप इसका इस्तेमाल कर सकें।
3. लंबाई-चौड़ाई देखना न भूलें
आजकल मार्केट में ऐसे छाते आ रहे हैं जिन्हें आप आराम से कैरी कर सकें। लेकिन आपका फोकस सिर्फ ईज़ी टू कैरी पर नहीं होना चाहिए बल्कि ये भी देख लें कि छाते में आप पूरे समा सकें। अगर आपके पास कोई बैग या दूसरी वस्तु हो तो उसे भी भीगने से बचाया जा सके।
4. मजबूत हो
मानसून में बारिश के साथ ही जब तेज हवाएं चलती हैं तो खराब क्वॉलिटी का छाता पलट जाता है और कई बार तो टूट भी जाता है तो ऐसी प्रॉब्लम का सामना आपको न करना पड़े इसके लिए मजबूत छाता खरीदें। थोड़े पैसे ज्यादा लग सकते हैं लेकिन ये काफी समय तक आपका साथ देगा।
5. बच्चों के लिए अलग छाता
बच्चों के लिए अलग छतरी खरीदें। बड़ों का छाता उनके लिए कंफर्टेबल होता है और आजकल तो बच्चों के लिए टोपी की तरह छाते मिलते हैं जिन्हें पकड़ने की जरूरत नहीं होती और ये बारिश से बचाव भी करते हैं।

Previous articleअगले साल 23 सितंबर से शुरू होंगे एशियन गेम्स
Next articleएनआईआरएफ रैंकिंग 2022 जारी, आईआईटी मद्रास, बंगाल में जेयू आगे
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 1 =