अनीस थापा ने जीता अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन

0
150

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में सेना के जवान अनीस थापा ने 21 किलोमीटर लंबी ‘अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन’ को 55 मिनट 19 सेकंड में पूरा किया है। थापा ने इस प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त किया है। नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि ‘अबूझमाड़ पीस हॉफ मैराथन’ में आज हजारों धावक दौड़े। मैराथन दौड़ सुबह 6.30 बजे नारायणपुर जिला मुख्यालय में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मैदान से शुरू हुई तथा नक्सल प्रभावित अबूझमाड़ में स्थित गांव बासिंग बहार में समाप्त हुई। इस मैराथन दौड़ के लिए छत्तीसगढ़ सहित देश के विभिन्न राज्यों के 11 हजार 797 धावकों ने ऑनलाइन पंजीयन कराया था।
अधिकारियों ने बताया कि पुरूष वर्ग में हैदराबाद के अनीस थापा ने 55 मिनट 19 सेकंड में 21 किलोमीटर की दौड़ पूरी कर प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि महाराष्ट्र के धावक अंगारिया विक्रम सिंह भरत 55 मिनट 59 सेकंड में तथा महाराष्ट्र के ही दीपक बापू 56 मिनट 39 सेकंड में दौड़ पूरी कर क्रमश: दूसरे एवं तीसरे स्थान पर रहे। उन्होंने बताया कि महिला वर्ग में उत्तर प्रदेश की धाविका रीनू ने इस मैराथन को एक घंटा सात मिनट 16 सेकंड में पूरा कर पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं दूसरे स्थान पर रही उत्तर प्रदेश की ही धाविका तामसी सिंह ने एक घंटा सात मिनट 58 सेकंड में दौड़ पूरी की तथा महाराष्ट्र की ज्योति जे चौहान ने एक घंटा आठ मिनट 42 सेकंड में दौड़ पूरी कर तीसरा स्थान प्राप्त किया है।
अधिकारियों ने बताया कि नक्सल प्रभावित बस्तर को नई पहचान देने के लिए वर्ष 2019 से लगातार अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश के विभिन्न राज्यों के घावक हिस्सा लेते हैं।
नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पहले स्थान प्राप्त विजेताओं को मैडल और एक लाख 61 हजार रूपए की नकद राशि से पुरस्कृत किया गया। दूसरे स्थान पर रहे धावक को 61 हजार रूपए और तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को 31 हजार रूपए की नकद राशि और पदक से पुरस्कृत किया गया।

 

Previous articleपेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के तहत लाना अच्छा कदम होगा : केवी सुब्रमण्यम
Next articleमोबाइल ऐप से फिर शुरू हुई जनरल टिकट की बुकिंग
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 3 =