अब ईएमआई पर भी बुक कर सकेंगे फ्लाइट टिकट, फ्लिपकार्ट ने शुरू की बुकिंग सर्विस

नयी दिल्ली : ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट (Flipkart) के जरिए अब आप हवाई यात्रा के लिए टिकट भी बुक कर सकेंगे। कंपनी ने अपना फ्लाइट बुकिंग पोर्टल लाइव कर दिया है। फ्लिपकार्ट फ्लाइट सर्विस में यूजर्स घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों उड़ानों के लिए टिकट बुक कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि पोर्टल को सस्ती फ्लाइट टिकट मुहैया कराने के इरादे से शुरू किया गया है।
मिलेंगे कई ऑफर
फ्लिपकार्ट पोर्टल से फ्लाइट बुक करने पर कंपनी कई ऑफर दे रही है। पहली बार इस पोर्टल से टिकट बुक करने वाले ग्राहक FKNEW10 कूपन का इस्तेमाल करके टिकट प्राइस पर 10 फीसदी डिस्काउंट पा सकते हैं। वहीं FKDOM कूपन कोड से घरेलू उड़ाने पर 2,500 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा फ्लिपकार्ट राउंड ट्रिप की बुकिंग पर RNDTRIP का इस्तेमाल करके 600 रुपए ऑफ का फायदा उठा सकेंगे। वहीं FLYTWO कूपन कोड का इस्तेमाल करके 750 रुपये का डिस्काउंट हासिल किया जा सकता है।
सुपर कॉइन्स का इस्तेमाल करके फ्री में कर सकेंगे यात्रा
फ्लिपकार्ट के नियमित यूजर्स टिकट बुकिंग में अपने सुपर कॉइन्स का इस्तेमाल भी कर सकेंगे। इससे टिकट की कीमत कम हो जाएगी। अगर किसी यूजर के पास फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन्स की ज्यादा संख्या है, तो वो मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे। साथ ही यूजर्स ईएमआई (EMI) के साथ टिकट भी बुक कर सकते हैं, इसके लिए टिकट बुकिंग के समय केवल 10 फीसदी राशि का भुगतान करना होगा। बाकी रुपयों का भुगतान आप किस्तों में कर सकेंगे।
ऐसे बुक करें फ्लाइट टिकट
टिकट बुक करने के लिए सबसे पहले www.flipkart.com/travel/flights वेबसाइट पर जाना होगा, जहां आपको फ्लाइट बुकिंग ऑप्शन दिखेगा।
पोर्टल के टॉप पर आपको One way और Round Trip का ऑप्शन दिखेगा। उसके नीचे सर्च फ्लाइट का टिकट दिखेगा।
यूजर फ्लाइट सर्च पेज पर कहां से कहां को जाना है और किस डेट को जाना है। यह सारी जानकारी फिल करके फ्लाइट सर्च कर सकते हैं।
इसके बाद आपको कई कंपनियों की फ्लाइट दिखेंगी। आप अपने हिसाब से यहां टिकट बुक कर सकते हैं।
(साभार – दैनिक भास्कर)

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।