अब किराये पर लीजिए मारुति सुजुकी की कार

0
123

नयी दिल्ली :  अगर आप कोरोना काल में पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर नहीं करना चाहते हैं और अभी आपकी नई कार खरीदने की कोई योजना नहीं है तो मारुति सुजुकी ने एक नयी योजना शुरू की है। कंपनी कार को लीज पर दे रही है। कंपनी ने इसे मारुति सुजुकी सबस्क्राइब ब्रांड नाम से पेश किया है।
लीज की ऑटो योजना में कोई कंपनी थोड़े समय के लिए ग्राहक को उसके निजी इस्तेमाल के लिए सशर्त वाहन देगी। इसके लिए ग्राहक को कार की पूरी कीमत देकर खरीदना नहीं होता और कार पर अंतिम मालिकाना हक भी कंपनी का बना रहता है। ग्राहक जब तक कार अपने पास रखेगा तभी तक किराया चुकाना होता है।
कम्पनी ने गुरुग्राम और बेंगलुरू में पायलट प्रोजेक्ट के तहत इस सेवा को शुरू किया है। इसके तहत वह स्विफ्टस डिजायर, वितारा ब्रिजा औऱ इरिटिगा को मारुति सुजुकी अरिना के जरिए बालेनो,  Ciaz और एक्सएल को नेक्सा से किराए पर देगी।
इस सेवा के लिए उसने ओरिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विस लिमिटेड के साथ साझेदारी की है। यह जापान की ओरिक्स कॉरपोरेशन की सिस्‍टर कंपनी है जो भारत में इस सेवा का परिचालन करेगी। गौरतलब है कि हुंडई इंडिया ने भी इस तरह की सेवा की शुरुआत की थी। इसे शुरुआत में 6 शहरों में खुद के इस्तेमाल के लिए किराए पर वाहन उपलब्ध कराने वाली कंपनी रेव के साथ साझेदारी में शुरू किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 9 =