अयोध्या में राम मंदिर :सरकारी दस्तावेजों में रामलला विराजमान बने 2.77 एकड़ भूमि के मालिक

0
256

बाबरी मस्जिद के पक्षकार अंसारी को भी भूमि पूजन का न्योता
अयोध्या : अयोध्या में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान राम के भव्य मंदिर की नींव रखेंगे। इससे पहले रामलला विराजमान अब सरकारी दस्तावेज में 2.77 एकड़ भूमि के मालिक बन गए हैं। जिला प्रशासन ने भूमि रामलला विराजमान के नाम से सरकारी दस्तावेजों में दर्ज कर दी है। वहीं, भूमि पूजन में शामिल होने के लिए 175 लोगों को निमंत्रण भेजा जा रहा है। सोमवार को बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की तरफ से निमंत्रण सौंपा गया। इसके अलावा यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को भी आमंत्रित किया गया है।
अंसारी बोले- पीएम को रामचरितमानस भेंट करूंगा
इकबाल अंसारी ने कहा- यह धार्मिक नगरी है। यहां गंगा-जमुनी तहजीब कायम है। यहां कण-कण में देवता वास करते हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से सभी विवाद खत्म हो गए। देश के संविधान पर सभी मुस्लिमों को भरोसा है। मैं जरूर जाऊंगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रामचरित मानस भेंट करूंगा।

अमेजन दे रहा है टीवी पर छूट…ऑफर 31 अगस्त तक..जानकारी के लिए तस्वीर पर क्लिक करें

रामलला विराजमान को 2.77 एकड़ जमीन को मालिकाना हक
रामलला विराजमान अब सरकारी दस्तावेज में 2.77 एकड़ भूमि के मालिक बन गए हैं। जिला प्रशासन ने राजस्व रिकॉर्ड में गाटा संख्या 159, 160, नजूल गाटा संख्या 583 में रामलला विराजमान को भूमि के स्वामी के तौर पर दर्ज कर लिया गया है। इसी बीच केंद्र सरकार ने जिस 70 एकड़ जमीन अधिग्रहण किया था, वह श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के नाम पहले ही ट्रांसफर हो चुकी है। इसे राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के नाम दर्ज किया गया है।
लखनऊ के 111 चौराहों पर लगेंगे भगवान राम के चित्र
लखनऊ में राष्ट्रीय पर्व एवं उत्सव समिति द्वारा भूमिपूजन के तीन दिवसीय कार्यक्रम को हर्षोल्लास से मनाएगा। यहां 111 चौराहों पर भगवान श्रीराम के चित्र और झंडे लगाए जाएंगे। चौराहे को सजाने का काम आज पूरा कर लिया जाएगा। 5 अगस्त की शाम को दीपोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen + 13 =