अलग दिखना है तो आजमाइए नियॉन रंग

अगर आप पुरुषों के फैशन की बात की जाये तो आपके वार्डरोब में कुछ रंग ऐसे हैं जो आप पसन्द करते हैं और कुछ रंग ऐसे हैं जिनको खरीदना तो दूर आप हाथ लगाना भी पसन्द नहीं करते होंगे। काला, नीला, धूसर, कत्थई, भूरा, नेवी ब्लू रंग लगभग हर पुरुष की वार्डरोब में नजर आ सकता है मगर बात जब चटकीले रंगों की होती है तो आप कतरा कर निकल जाते हैं और नियॉन…ये तो आप शायद समझ रहे होंगे कि आपके लिए नहीं हैं मगर अलग दिखना हो तो कुछ प्रयोग किये जा सकते हैं। दरअसल, फैशन कोई भी हो, दिक्कत तब होती है जब वह जरूरत से ज्यादा हो मगर आप प्रयोग में जरा सी सावधानी बरते तो शानदार भी दिख सकते हैं और नियॉन रंगों के साथ प्रयोग करने हों तो यह बात लागू होती है –

कलर ब्लॉकिंग पर ध्यान
एक नियॉन पीस को दूसरे के साथ पेयर कर आप अपने बोल्ड लुक का परिचय दे सकते हैं। आप नियॉन कलर्ड डेनिम्स और कॉलर्ड शर्ट्स के साथ भी मजेदार कॉम्बिनेशन्स बना सकते हैं। अगर आप दोस्तों के साथ ब्रंच के लिए बाहर जाने का सोच रहे हैं तो नियॉन ब्लू टी शर्ट के साथ इसे पहनें। इसके साथ इटेलियन ब्लैक लेदर बेल्ट अच्छा लगता है। अगर रंगों के मामले में आपका सेंस अच्छा नहीं है तो कलर ब्लॉकिंग ना करें और सुरक्षित रंग ही पहनें मतलब जिसे पहनकर आपको अजीब न लगे।


कंट्रास्ट से होगा कमाल
नियॉन ब्लू या ब्लैक केसाथ कंट्रास्ट बॉटम चुनें। नियॉन ब्लू शर्ट को डेनिम जींस केसाथ टीमअप करें। इन शेड केअलावा नियॉन पिंक का कॉम्बिनेशन भी कमाल लगता है। एक नियॉन ग्रीन स्लीवलेस ड्रेस को हल्के ब्लैक ब्लेजर या बाइकर जैकेट के साथ पहना जा सकता है। हालांकि इस तरह केलुक मेंकम से कम ऐसेसरीज का इस्तेमाल करें तो अच्छा है।
न्यूट्रल के साथ पहनें
नियॉन कलर पहनने का बेसिक नियम है इसे न्यूट्रल कलर के साथ पेयर करना। अपने पूरे आउटफिट के लिए एक नियॉन पीस चुनना ही काफी होगा जिससे आपके आउटफिट का फोकस भी बना रहेऔर आप ज्यादा भड़काउ भी ना लगें। आप चाहें तो पिंक और ब्लू केकलर में शानदार नियॉन शर्ट्स चुनें और इन्हेंन्यूट्रल डेनिम के साथ पेयर करें। आप ब्राइट शर्ट को व्हाइट जींस केसाथ पेयर करें और साथ ही अपने लुक को और कमाल बनाने के लिए एक हल्की कॉटन की स्लीवलेस जैकेट पहनें।
एसेसरीज में ट्राय करें
अपने लुक को ग्लैमरस बनाने के लिए नियॉन बेल्ट्स, बैग्स, और शूज बेस्ट ऑप्शन है। इस मौसम में हैड या कैप के नियॉन शेड भी आपको डिफरेंट लुक देंगे।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।