आर माधवन के बेटे वेदांत ने देश के लिए जीते 5 स्वर्ण

नयी दिल्ली । आर. माधवन के बेटे वेदांत ने देश को एक नहीं, बल्कि पांच-पांच स्वर्ण पदक दिलवाए हैं। वेदांत माधवन ने हाल ही 58वीं माइलो/मास मलेशिया इनविटेशनल एज ग्रुप स्विमिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लिया था। इसमें वेदांत ने 50 मीटर, 100 मीटर, 200 मीटर, 400 और 1200 मीटर की तैराकी चैंपियनशिप में हिस्सा लिया और जीत हासिल की। आर. माधवन बेहद गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर यह अच्छी खबर साझा की। साथ ही कुछ तस्वीरें शेयर कीं, जिनमें बेटे वेदांत गले में पांच स्वर्ण पदक पहन रखे हैं और तिरंगे के साथ दिखाई दे रहे हैं।
इनमें से एक तस्वीर में वेदांत के साथ उनकी मां सरिता नजर आ रही हैं। आर. माधवन ने जैसे ही सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर खुशी जाहिर की, बधाई देने वालों का तांता लग गया। टिस्का चोपड़ा, लारा दत्ता, जुबैर खान से लेकर तमिल फिल्मों के स्टार सूर्या ने भी आर. माधवन को बधाई दी।
फरवरी में जीते थे 5 स्वर्ण और 2 रजत
इससे पहले वेदांत ने फरवरी 2023 में ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स’ में 5 स्वर्ण और 2 रजत समेत 7 पदक जीते थे। इस चैंपियनशिप में वेदांत ने महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया था। मालूम हो कि आर. माधवन के बेटे वेदांत तैराक हैं और वह इसी में कॅरियर बनाना चाहते हैं। साल 2022 में वेदांत ने जूनियर राष्ट्रीय तैराकी चैंपियनशिप में 1500 मीटर फ्रीस्टाइल जीती थी ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।