आ गया टाटा का सुपर ऐप ‘टाटा न्यू’, एक ही जगह मिलेंगी कई सुविधाएं

0
109

नयी दिल्ली । टाटा समूह ने अपना सुपर ऐप ‘टाटा न्यू’ लॉन्च कर दिया है। यह ऐप टाटा ग्रुप के सभी ब्रांड्स को एक प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराएगा। इस सुपरऐप का लंबे वक्त से इंतजार किया जा रहा था। इस ऐप के जरिए समूह का उद्देश्य ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट के प्रभुत्व वाले घरेलू ई-कॉमर्स क्षेत्र में प्रमुख भूमिका निभाना है।

टाटा सन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने एक लिंक्डइन पोस्ट में लिखा कि टाटा, न्यू प्रौद्योगिकी के आधुनिक स्वभाव के साथ समूह के पारंपरिक ‘उपभोक्ता सबसे पहले’ के दृष्टिकोण को प्रौद्योगिकी के आधुनिक लोकाचार के साथ जोड़ता है। उन्होंने कहा, ‘आज एक ‘न्यू डे’ है। टाटा परिवार के सबसे छोटे सदस्य टाटा डिजटल ने टाटा न्यू ऐप पेश किया है।’

इन कामों के लिए ‘ऑल इन वन’ प्लेटफॉर्म
टाटा के सुपरऐप पर टाटा समूह के सभी ब्रांड एक प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे। एयर एशिया, बिग बास्केट, क्रोमा, आईएचसीएल, क्यूमिन, स्टार बक्स, टाटा 1 एम जी, टाटा क्लिक, वेस्टसाइड इस सुपरऐप पर पहले से मौजूद हैं। आगे चलकर टाटा न्यू पर विस्तारा, एयर इंडिया, टाइटन, तनिष्क, टाटा मोटर्स भी जुड़ेंगे। इसका अर्थ है कि यूजर ग्रॉसरी ऑर्डर करना, फ्लाइट टिकट बुक करना, दवा ऑर्डर करना, इलेक्ट्रॉनिक्स व कंज्यूमर ड्यूरेबल्स आइटम्स की खरीद आदि टाटा न्यू ‘ऑल इन वन’ प्लेटफॉर्म की मदद से कर सकेंगे।

पिछले एक साल से चल रही थी टेस्टिंग
टाटा सन्स पिछले साल से ऐप का परीक्षण कर रही थी क्योंकि यह तेजी से बढ़ते ई-कॉमर्स क्षेत्र में एक बड़ी भूमिका निभाना चाहती है। समूह ने इस कड़ी में कई क्षेत्रों की ऑनलाइन कंपनियों का भी अधिग्रहण किया है। इसमें किराना का सामान आपूर्ति करने वाले मंच बिग बास्केट और ऑनलाइन फार्मेसी कंपनी 1एमजी शामिल हैं। टाटा सुपरऐप को टाटा डिजिटल संभाल रही है।

Previous articleअब बिना कार्ड के निकलेगा एटीएम से पैसा – आरबीआई
Next articleवित्त वर्ष 2021-22 में बढ़कर 66,440 हुई पेटेंट आवेदनों की संख्या
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seven + 15 =