ईद : शेयरचैट पर 40 लाख से ज्यादा वॉट्सऐप शेयर और प्लैटफॉर्म पर 30 करोड़ व्यूज़ मिले

कोलकाता : भारत में निर्मित सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म शेयरचैट इस साल ईद पर बड़ी तादाद में प्रयोक्ताओं की सक्रियता का गवाह बना। हिंदी, पंजाबी, तमिल, मलयालम, तेलुगू, कन्नड़, उर्दू, गुजराती, मराठी, बंगाली, ओड़िया और असमी भाषाओं 10 लाख से ज्यादा यूजीसी कॉन्टेंट की रचना हुई।
विभिन्न भाषा बोलने वाले प्रयोक्ताओं ने 10 लाख से ज्यादा विविधतापूर्ण कॉन्टेंट पोस्ट प्लैटफॉर्म पर भेजीं, जिन्हें 40 से अधिक बार शेयर किया गया और शेयरचैट प्लैटफॉर्म पर 30 करोड़ से ज्यादा व्यूज़ प्राप्त हुए। अन्य कॉन्टेंट के बीच ईद की शुभकामना देने वाले कॉन्टेंट शीर्ष पर रहे जिनमें लोगों ने चांदनी रात वाले शुभकामना के वीडियो, इमेज, टैक्स्ट पोस्ट तथा ईद की मुबारकबाद वाले वीडियो इमेज पोस्टर अपने प्रियजनों के साथ साझा किए। प्रयोक्ताओं ने घर में बनी सेवईयों समेत स्वादिष्ट व्यंजनों की रेसिपी और तस्वीरें भी साझा कीं। इस खास दिन का जश्न मनाने के लिए बहुत से प्रयोक्ताओं ने ईद की मुबारकबाद वाले वीडियो संदेश व बॉलीवुड गाने भी शेयर किए। इस पाक मौके पर प्रयोक्ताओं ने अपनी सेल्फी साझा की और वीडियो एवं इमेज पोस्ट कर के सोशल डिस्टेंसिंग संदेश भी शेयर किए।
ईद संबंधी यूजीसी कॉन्टेंट पोस्ट करने के मामले में मलयालम भाषा सबसे ऊपर रही- 75000 यूजीसी पोस्ट और 12 लाख से ज्यादा वॉट्सऐप शेयर। मलयालम भाषा के कॉन्टेंट को 15 करोड़ से अधिक व्यूज़ प्राप्त हुए (कुल व्यूज़ का 50 प्रतिशत)।
इसके बाद बांग्ला और हिन्दी का नंबर रहा। बांग्ला में 30,000 और हिंदी में 22000 यूजीसी पोस्ट किए गए। बंगाली को 3 लाख से अधिक वॉट्सऐप शेयर और 3 करोड़ व्यूज़ मिले। हिंदी को 4 लाख से ज्यादा वॉट्सऐप शेयर और 2 करोड़ 20 लाख से अधिक व्यूज़ प्राप्त हुए।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।