एक बहन बनी दरोगा, दूसरी ने पास की नीट परीक्षा

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले की दो बहनों ने कामयाबी की नई इबारत लिखी है । एक बहन का चयन यूपी पुलिस दरोगा (एसआई) के पद पर हुआ तो दूसरी ने नीट परीक्षा पास कर ली है । इस उपलब्धि के बाद उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है । सफलता की यह कहानी हाथरस जिले के सहपऊ कस्बा के मोहल्ला बनियाना का है। मोहल्ले में रहने वाले रिटायर्ड पुलिस निरीक्षक वेद प्रकाश वार्ष्णेय की दो बेटियों ने यह उपलब्धि हासिल की है । एक बेटी प्राची वार्ष्णेय का पुलिस उपनिरीक्षक के पद पर सेलेक्शन हुआ है जबकि दूसरी आयुषी नीट परीक्षा पास करके एमबीबीएस कर रही हैं । वेद प्रकाश वार्ष्णेय का कहना है कि उन्होंने कभी बेटे और बेटियों ने भेद नहीं किया । उनकी तीन बेटियां बड़ी हैं और बेटा सबसे छोटा है जो अभी 12वीं में पढ़ता है ।

बड़ी बहन ने भी किया है गणित में पीजी

पुलिस उपनिरीक्षक (एसआई) प्राची और नीट परीक्षा पास करने वाली आयुषी ने ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन बदायूं से किया है । प्राची का सपना अभी पुलिस में अधिकारी बनने का है । वहीं आयुषी डॉक्टर बनकर गरीबों की सेवा करना चाहती हैं । सबसे बड़ी बहन उमा ने गणित में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। वह शिक्षिका बनना चाहती हैं ।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।