एचडीएफसी बैंक में शशिधर जगदीशन होंगे आदित्य पुरी के उत्तराधिकारी, रिजर्व बैंक ने दी मंजूरी

0
227

मुम्बई : एचडीएफसी बैंक में आदित्य पुरी के उत्तराधिकारी के रूप में शशिधर जगदीशन का नाम तय हो गया है। भारतीय रिजर्व बैंक ने निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक पद के लिए जगदीशन के नाम को मंजूरी दे दी है। दो सूत्रों ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की।
जगदीशन फिलहाल निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक में ‘चेंज एजेंट’ तथा वित्त विभाग के प्रमुख हैं। वह 1996 में एचडीएफसी बैंक से जुड़े थे। काफी समय से इस बात को लेकर चर्चा थी कि एचडीएफसी बैंक में पुरी का उत्तराधिकारी कौन होगा। जगदीशन की नियुक्ति के बाद इन चर्चाओं पर विराम लग सकेगा। पुरी 20 अक्टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। पिछले 25 साल के दौरान बैंक को काफी नीचे से उठाकर संपत्ति के लिहाज से दूसरा सबसे बड़ा बैंक बनाने का श्रेय पुरी को ही जाता है।
रिजर्व बैंक को वरीयता के आधार पर कुछ उम्मीदवारों की सूची सौंपी गई थी। सूत्रों ने बताया कि सोमवार शाम रिजर्व बैंक ने जगदीशन के नाम पर मुहर लगा दी। रिजर्व बैंक की मंजूरी के बारे में अब एचडीएफसी बैंक शेयर बाजारों को सूचित करेगा।
मीडिया की खबरों के अनुसार बैंक ने इसी साल पुरी के संभावित उत्तराधिकारी के रूप आंतरिक उम्मीदवारों शशिधर जगदीशन तथा कैजाद भड़ूचा के अलावा सिटी के सुनील गर्ग का नाम छांटा था। बैंक ने कहा था कि वह वरीयता के आधार पर तीन नाम देगा। पुरी ने पिछली आम बैठक में शेयरधारकों की चिंता दूर करते हुए कहा था कि उनके उत्तराधिकारी का चयन जल्द किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × two =