एसबीआई ने घटाई होम लोन पर ब्याज दरें,प्रोसेसिंग फीस पर मिलेगी राहत

0
25

नयी दिल्ली : अगर आप भी आगामी त्योहारी सीजन में अपना घर खरीदने का सपना सजा रहे हैं तो देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने आप को बड़ी राहत दी है। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन के ब्याज दर में कटौती की है।
अब तक अगर कोई व्यक्ति एसबीआई से होम लोन के रूप में ₹75 लाख से अधिक लेना चाहता था तो उसे 7.15 फीसदी के हिसाब से ब्याज चुकाना पड़ता था। फेस्टिव सीजन में SBI ने किसी भी रकम के होम लोन पर ब्याज दर 6.7 फीसदी कर दी है।
भारतीय स्टेट बैंक के इस फैसले से होम लोन लेने वाले ग्राहकों को 45 बेसिस प्वाइंट की बचत होगी। अगर कोई व्यक्ति 30 साल के लिए ₹75 लाख का होम लोन लेता है तो उसे इससे ₹8 लाख तक की बचत हो सकती है।
15 बेसिस पॉइंट की बचत
एसबीआई ने कहा है कि नॉन सैलरीड लोगों को अब तक होम लोन के लिए 15 बेसिस पॉइंट अधिक ब्याज पर होम लोन मिलता था। फेस्टिव सीजन में इस अंतर को भी खत्म कर दिया गया है। बैंक ने एक बयान में कहा, “अब SBI से होम लोन लेने में किसी व्यक्ति के पेशे के हिसाब से कोई भेद भाव नहीं किया जाएगा। इससे नॉन सैलरीड पेशेवर को फेस्टिव सीजन में होम लोन पर 15 बेसिस पॉइंट की बचत होगी।”
प्रोसेसिंग फीस माफ़
देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने होम लोन लेने वाले ग्राहकों के लिए प्रोसेसिंग फीस को पूरी तरह माफ कर दिया है। इसके साथ ही बैंक ने दावा किया है कि जिन लोगों क्रेडिट स्कोर बढ़िया है उन्हें ब्याज दरों पर आकर्षक छूट दी जा सकती है।
भारतीय स्टेट बैंक के प्रबन्ध निदेशक (रिटेल एंड डिजिटल बैंकिंग) सी एस शेट्टी ने कहा, “इस त्योहारी सीजन में हमने होम लोन की ब्याज दर को आकर्षक बनाने की हर संभव कोशिश की है। होम लोन पर आकर्षक ब्याज दरें हर तरह के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। एसबीआई के होम लोन पर 6.7 फीसदी की ब्याज दर बैलेंस ट्रांसफर के मामलों में भी लागू है। इसके साथ ही एसबीआई और भी कई आकर्षक ऑफर शुरू किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 3 =