ऑस्कर: ब्रैड पिट, लॉरा डर्न को सर्वश्रेष्ठ सह-कलाकार का पुरस्कार

लॉस एंजिलिस : अभिनेता ब्रैड पिट ने ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ में शानदार अदाकारी के दम पर अभिनय की श्रेणी में अपने करियर का पहला ऑस्कर जीता और लॉरा डर्न सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेत्री चुनी गई।
92वें अकादमी पुरस्कार समारोह में अभिनेता को सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता की श्रेणी में ऑस्कर मिला। इससे पहले बतौर निर्माता 2014 में उन्हें उनकी फिल्म ‘12 इयर्स ए स्लेव’ के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म की श्रेणी में ऑस्कर मिला था। पिट ने पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा, ‘‘ मुझे क्लिफ बूथ (फिल्म में उनके किरदार का नाम) के स्वभाव से प्यार है। लोगों में अच्छाई को देखना, मुश्किलों को स्वीकार करना लेकिन सर्वश्रेष्ठ के लिए…’’
वहीं सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेत्री की श्रेणी में लॉरा डर्न ने बाजी मारी। उन्हें फिल्म ‘मैरिज स्टोरी’ में नोरा फैनशॉ का बेहतरीन किरदार निभाने के लिए यह पुरस्कार मिला है। संयोग से डर्न को उनके जन्मदिन के अवसर पर यह पुरस्कार मिला है और इसे स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ यह मेरे जन्मदिन का अभी तक का सबसे बेहतरीन तोहफा है।’’
वहीं बोंग जून-हो को फिल्म ‘पैरासाइट’ के लिए सर्वश्रेष्ठ मौलिक पटकथा की श्रेणी में ऑस्कर मिला है। इसके अलावा फिल्म ‘टॉय स्टोरी 4’ को ‘एमिनेटिड फीचर फिल्म’ की श्रेणी में ऑस्कर मिला, एनिमेशन स्टूडियो ‘पिक्सार’ का इस श्रेणी में यह 10वां ऑस्कर है।

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।