विकास पत्रकारिता’ पर तीन दिवसीय पत्रकार प्रशिक्षण कार्यशाला

0
38

पत्रकार लक्ष्मी शर्मा की रपट

सिलीगुड़ी । यूनिसेफ (पश्चिम बंगाल) की साझेदारी में प्रेस क्लब (कोलकाता) व सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट्स क्लब के संयुक्त तत्वावधान में ‘विकास पत्रकारिता’ विषय पर गुरुवार से तीन दिवसीय पत्रकार प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू हो गयी। इसमें पहले दिन जनसंचार व पत्रकारिता के अकादमिक जगत के जाने-माने विशेषज्ञ डाॅ. उमा शंकर पांडेय, वरिष्ठ पत्रकार पुलकेश घोष, प्रेस क्लब (कोलकाता) के अध्यक्ष स्नेहाशीष सूर व अन्य विशेषज्ञों ने प्रतिभागी पत्रकारों को विकास पत्रकारिता के विविध पहलुओं से अवगत कराया।

इसमें मुख्य अतिथि के रूप में सिलीगुड़ी के डिप्टी मेयर रंजन सरकार सम्मिलित हुए। उन्होंने इस आयोजन की भूरी-भूरी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि एक ओर जहां नकारात्मक पहलुओं को उजागर करना व उस पर सवाल उठाना पत्रकारिता है तो दूसरी ओर सकारात्मक पहलुओं से जन-जन को अवगत कराना भी पत्रकारिता है। इसलिए पत्रकारिता में हर पहलू को समेटा जाना चाहिए। इस दिशा में पत्रकारों के प्रशिक्षण की पहल अत्यंत सराहनीय है। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में सिलीगुड़ी महकमा सूचना व संस्कृति पदाधिकारी जयंत मल्लिक, जनपथ समाचार के संपादक विवेक बैद, सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट्स क्लब के अध्यक्ष प्रमोद गिरि व महासचिव अंशुमान चक्रवर्ती ने भी वक्तव्य रखा और सिलीगुड़ी व आसपास के विकास के विविध पहलुओं को रेखांकित किया। इस कार्यशाला में प्रेस क्लब (कोलकाता) के सह सचिव निताई मालाकार, सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट्स क्लब के उपाध्यक्ष इरफान-ए-आजम व अन्य कई प्रतिभागी पत्रकार सम्मिलित रहे। यह कार्यशाला शनिवार को संपन्न होगी।

Previous articleकला कभी नहीं मरती : स्मृतियों में चित्रकार सीमा चतुर्वेदी
Next articleयुवाओं को उद्यमी बनाने हेतु परिचर्चा
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × 1 =