किराए से परेशान थी , 35 साल पुरानी वैन संवारी, बनाया चलता-फिरता घर

0
63

एडिनबर्ग : 25 साल की कैटलिन मॉने लगातार बढ़ते जा रहे बिल और किराए से इतनी परेशान हो गई कि उसने एक वैन को ही अपना घर बना लिया। स्कॉटलैंड के पेस्ले शहर में रहने वाली कैटलिन ने इसके लिए तीन हजार पाउंड में 35 साल पुरानी एक वैन खरीदी और अब उसे संवारकर चलते-फिरते घर में तब्दील कर रहीं हैं। कैटलिन कहती हैं कि भले ही उसके फ्लैट का किराया बाकी फ्लैट्स के मुकाबले काफी कम हो, लेकिन फिर भी उसे इतनी रकम देना बेफिजूल लगता है, क्योंकि सारा दिन तो वह कॉलेज और बाकी कामों के लिए घर से बाहर रहती हैं। ऐसे में 250 पाउंड (करीब 23,403 रुपए) हर महीने बेकार जा रहे थे, तभी उन्होंने वैन को घर बनाया।
जल्द कार में किचन भी फिट करेंगी कैटलिन
कैटलिन ने बताया, “मैं काफी समय से किराए के घर पर रह रही थी और कई बार ऐसा होता जब सिर्फ रात को सोने के लिए ही घर जाती, क्योंकि पूरा दिन पहले कॉलेज फिर काम में बीत जाता। यह सोचकर काफी बुरा लगता कि सिर्फ कुछ घंटे की नींद पूरी करने के लिए ही मैं घर जाती थी। आधा महीना बीतने पर वैसे ही सेविंग्स कम हो जाती है। ऐसे में बिल और किराए का खर्च काफी परेशान कर देता।
मुझे वैन को घर बनाने का आइडिया अपनी एक दोस्त से आया। मैं हमेशा उससे वैन में रहने के आइडिया के बारे में बात करती और जब मुझे मौका मिला तो मैंने खुद वैन को घर बना डाला। अब मैं इसमें छोटी सी किचन फिट करूंगी। यह वैन भले ही पुरानी हो लेकिन चलती भी है।”
कैटलिन ने बताया, “पिछले साल अगस्त में मैं अपने पालतू डॉगी के साथ इसी वैन में दो सप्ताह के लिए नीदरलैंड्स गई थी। दो सप्ताह के ट्रिप में एक बार भी गाड़ी खराब नहीं हुई। इस साल ग्रेजुएट होने के बाद मैं इस वैन से पहले स्कॉटलैंड घूमूंगी, फिर इंग्लैंड और उसके बाद यूरोप। मैं डिजिटल एडिटिंग के पेशे से जुड़ी हूं। इसलिए मैं अपने सफर की भी डॉक्यूमेंट्री बनाना चाहूंगी। हालांकि, मेरे परवार को मेरे इस वैन में जिंदगी भर के लिए शिफ्ट होने को लेकर संशय है मगर मेरे ब्वॉयफ्रेंड रेयान को इससे कोई प्रॉब्लम नहीं। वह भी मेरी तरह घूमने का शौकीन है और इसलिए हमारा सफर काफी अच्छा बीतेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

19 + 10 =