कुछ अलहदा हो अंदाज तो बन जाए बात

0
123

MEN 2

जब भी दोस्तों से आप बात करते होंगे और खासकर अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो आपके जेहन में यह जरूर आता होगा कि आप ऐसा क्या करें कि आपकी वो आपको पसंद करें। फिल्मों की बात जाने दें, जिंदगी फिल्म नहीं होती और परदे पर जो दिखता है, वह भी आँखों का धोखा है। परदे पर सिक्स पैक, रोबीला अंदाज और लड़की को किसी भी हाल में पटाना भले ही फिल्म को हिट बनाता हो मगर एक आम लड़की को आप इन बातों से अपना नहीं बना सकते। अच्छा और स्वस्थ शरीर जरूरी है मगर अधिकतर लड़कियाँ अपने हमसफर में अपने पिता सा  संरक्षण तलाशती हैं। वैसे भी सच्चा पुरुष तो वही हो जो लड़कियों का सम्मान करना जानता है। अगर आप इस वैलेंटाइन डे पर किसी खास को प्रपोज करने जा रहे हैं तो इन बातों पर ध्यान दें, शायद बात बन जाए –

लड़कियों को वही लड़के पसंद आते हैं जिन्हें फॉर्मल और कैज़ुअल ड्रेसिंग में अंतर मालूम हो। भड़कीले रंग और बेमेल कपड़े आपको जोकर बना सकते हैं। भले ही वह आपको कुछ न कहे मगर आपका यह अंदाज आपकी लव स्टोरी के लिए बिलकुल फिट नहीं है।

कपड़े जब भी पहनें अपने शरीर के अनुसार पहनें। अगर आप 40 के हैं तो 25 का दिखने के चक्कर में तंग टीशर्ट न पहनें। इससे आपकी हँसी ही उड़ाई जाएगी। नियमित व्यायाम करें और थोड़ा पसीना बहाएं, अब प्यार में तो इतना किया ही जा सकता है। गर्लफ्रेंड के लिए ही नहीं बल्कि यह आपके लिए भी एक सकारात्मक बदलाव होगा औऱ आप कुछ भी पहनेंगे,अच्छा लगेगा। प्रेरणा के लिए एक नजर अदनान सामी और अर्जुन कपूर पर ही डालिए।

रंगों के चयन पर ध्यान दें। जी हां, लड़कियां इस पर भी गौर करती हैं। रंग अपने व्यक्तित्व और प्रोफेशन को ध्यान में रखकर चुनें मगर जबरन बाल लाल – पीले करना और पीले, गुलाबी और बैंगनी कपड़े पहनना, बिलकुल काम नहीं आने वाला। आप हल्के बेबी पिंक, आसमानी, सलेटी, भूरा, समुद्री हरा जैसे रंग जरूर पहन सकते हैं।

आजकल टीवी पर आ रहे परफ्यूम्स और डीओज़ के विज्ञापन आपको सपने जरूर दिखाते हैं मगर इसे असल जिंदगी में न उतारें। बात यह है कि बढ़िया परफ्यूम अच्छा लगता है वरना पसीने की गंध से तो सब आपसे दूर भागेंगे।

आपके जूते साफ और पॉलिश किए हुए होने चाहिए। बेमेल जुराबें न पहनें। जेवर पसंद हैं मगर बैंक की तिजोरी बनने की कोशिश न करें क्योंकि इससे आपकी भव्यता कम बेवकूफी अधिक माना जाएगा। इस तरह के प्रयोगों से आपकी छवि एक दिखावा करने वाले व्यक्ति की ही बनेगी जबकि कम जेवर आपको एक अच्छा लुक देंगे।

Sober-Smart-Traditional-Ethnic-Wear-I3

कभी – कभी भारतीय बनें। खासकर त्योहारों या किसी खास मौके पर शेरवानी, कुरता – पायजामा या कलर्ड धोती पहनें। पूरी महफिल में आप अलग दिखेंगे।

बाल ऐसे ही बनवाएं जो आपके चेहरे पर फबे। अगर दाढ़ी चेहरे पर अच्छी लगती है, तभी रखें। अगर आपको भी मालूम नहीं है और आप फिर भी अपने गालों पर 2 किलो वज़न झेल रहे हैं, तो क्लीन शेव रहें या फिर स्टबल लुक रखें।

काला रंग सदाबहार है। शेरवानी, सूट हो या शर्ट या फिर टी-शर्ट, लड़कियों को लड़के इस रंग में बहुत शानदार लगते हैं।

टाई में लड़के न सिर्फ मेच्योर लगते हैं बल्कि वो समझदार भी लगते हैं, उन्हें देखकर लगता है कि कपड़े पहनने का ढंग है. तो बॉयज़, अगली बार टाई पहनना न भूलें।

बुलेट बाइक और उसपर लेदर जैकेट में लड़का. ओह माय गॉड! लड़के इस लुक में जितने ज़बरदस्त लगते हैं शायद ही किसी और में लगें मगर याद रहे, हेलमेट सिर पर होना चाहिए और तेज रफ्तार से बचें।

सफाई जरूरी है। जब लड़कों के नाखून, पैर गंदे या फिर त्वचा रूखी-खुश्क हो तो लड़कियाँ ही नहीं, हर कोई उनसे दूर भागेगा।

हां, आप कुछ भी पहनें या खुद को कैसे भी स्टाइल करें, सबसे ज़रूरी है आत्मविश्वास। फैशन में एक्सपेरिमेंट हर दिन होते हैं जो उन्हें पूरे एटिट्यूड और कॉन्फिडेंस से पहने वही एक असली जेन्टलमेन होता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five × three =