कोटक चेरी लाया भारत के शीर्ष फंड हाउसों के म्यूचुअल फंड बास्केट

0
28

मिलेगी एक क्लिक में कई म्यूचुअल फंड चुनने की सुविधा
कोलकाता । कोटक इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स लिमिटेड (“केआईएएल”) के कोटक चेरी ने अपने प्लेटफॉर्म पर भारत के शीर्ष म्यूचुअल फंड हाउस बास्केट की सुविधा आरम्भ की है। कोटक चेरी के सीईओ, श्रीकांत सुब्रमण्यम ने कहा, “हमने देखा कि निवेशकों की यात्रा उनकी प्राथमिकताओं के अनुसार सही योजनाओं को चुनने में स्पष्टता तक पहुंच से लेकर चुनौतियों से भरी हुई थी। हमारा अनुभव रहा है कि ज्यादातर निवेशक एक भी प्लान नहीं खरीदते हैं, लेकिन विविधता के लिए कई फंड खरीदना पसंद करते हैं। एमएफ बास्केट एक एएमसी द्वारा पेश की जाने वाली म्यूचुअल फंड योजनाओं का एक संयोजन है, जिसका उद्देश्य ऐसी एएमसी द्वारा दी जाने वाली योजनाओं के गुलदस्ते से सही योजना चुनने की परेशानी को कम करना है। ग्राहक कोटक चेरी प्लेटफॉर्म पर पेश किए जाने वाले इन एमएफ बास्केट में 1,000 रुपये से कम राशि के साथ निवेश शुरू कर सकते हैं।
कोटक चेरी पर पेश किए जाने वाले एमएफ बास्केट 
फॉरएवर पोर्टफोलियो: एक मिश्रित परिसंपत्ति पोर्टफोलियो जो इक्विटी, ऋण, सोना और चांदी का संयोजन है।
लार्ज कैप लीडर्स: भारत की सबसे बड़ी कंपनियों पर शुद्ध इक्विटी का खेल।
एक्टिव पैसिव कॉम्बो: एक लार्ज और एक मिड-कैप फंड का कॉम्बो।
कम अस्थिरता वाले म्यूचुअल फंड और उच्च गति वाले फंड का संयोजन।
स्टे देसी, गो ग्लोबल: एक फंड में घरेलू और वैश्विक कंपनियों में सर्वश्रेष्ठ।
फिक्स्ड इनकम बीटर: एएए रेटेड पीएसयू बॉन्ड और राज्य विकास ऋण (एसडीएल) फंड की एक विविध टोकरी जो पूंजी को संरक्षित करने में मदद करती है।

 


 

10 रुपये प्रति शेयर में 62.90 लाख इक्विटी शेयर ला रहा है द्रोनाचार्य एरियल
द्रोनचार्य एरियल इनोवेशन ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के साथ अपनी आरम्भिक पेशकश के लिए ड्राफ्ट रेड हियरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) फाइल किया है। कम्पनी 10 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 62.90 लाख इक्विटी शेयर लाने की योजना बना रही है। डीआरएसपी द्वारा प्रस्तावित इक्विटी शेयर बीएसई के एसएमई प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध होते हैं।
द्रोनाचार्य एरियल इनोनेशन के डेटा सॉल्यूशन कम्पनी है जो मल्टी सेंसर ड्रोन सर्वे, ड्रोन की डेटा प्रोसेसिंग, ड्रोन डिलिवरी के उच्च कन्फिगरोशन हार्डवेयर के लिए का पूरा इको सिस्टम उपलब्ध करवाती है। प्रस्तावित शेयरों के माध्यम से कम्पनी ड्रोन एवं अन्य उपकरण खरीदेगी। 2017 में इसे प्रतीक श्रीवास्तव ने शुरू किया था। पुणे की यह कम्पनी डीजीसीए और आरपीटीओ सर्टिफाइड कम्पनी है। 6 माह में इसने 150 ड्रोन पायलटों को प्रशिक्षित किया है। जून 2022 में कम्पनी की कुल आय 308.96 लाख रुपये रही और शुद्ध लाभ 72.06 लाख रुपये का रहा।

Previous articleशुभजिता दीपोत्सव – पार्क स्ट्रीट में खुला तनिष्क का मिआ स्टोर
Next article2030 तक 110 बिलियन टन होगी श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट की क्षमता
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 4 =