कोटक ने लांच किए डिजी होम लोन्स

कोविड-19 के इस न्यू नॉर्मल दौर में लोगों की सेवा के लिए एक और डिजिटल कदम
यह पूरी तरह ऑनलाइन प्रक्रिया है जो 48 से भी कम घंटों में होम लोन मंजूर करवाती है
कोलकाता : कोटक महिन्द्रा बैंक (कोटक) ने कोटक डिजी होम लोन्स के लांच के साथ अपनी डिजिटल क्षमता को जनता के लिए और अधिक सहायक बना दिया है। इस पूरी तरह सेऑनलाइन मंजूरी की यात्रा के तहत ग्राहक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, दस्तावेज दाखिल कर सकते हैंऔर 48 घंटों से भी कम वक्त में होम लोन की मंजूरी प्राप्त कर सकते हैं। बैंक के वर्तमान व नए, दोनों प्रकार के ग्राहक कोटक डिजी होम लोन्स सुविधा के ज़रिए होम लोन हेतु आवेदन कर सकते हैं।
कोटक डिजी होम लोन्स सुविधा सभी नए होम लोन्स एवं बैलेंस ट्रांसफर मामलों के साथ-साथ वेतन पाने वाले, स्वरोजगार करने वाले उद्यमी एवं पेशेवरों समेत विभिन्न प्रकार के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

कोटक डिजी होम लोन्स के लिए आवेदन प्रक्रिया इनट्यूटिव और सरल है। आवेदक को णवजंाण्बवउ पर होम लोन ऐप्लीकेशन पेज पर कुछ निजी व सम्पत्ति विवरण देना होता है। इसके बाद, एक समर्पित रिलेशनशिप मैनेजर आवेदक को आसान ऑनलाइन प्रक्रिया हेतु मार्गदर्शन देता है। डिजिटल ऐप्लीकेशन फॉर्म एवं आवश्यक दस्तावेजऑनलाइन जमा करने के बाद लोन प्रोसैस होता है और 48 घंटों के भीतर मंज़ूर हो जाता है।
अम्बुज चांदना, प्रेसिडेंट-कंज्यूमर असैट्स, कोटक महिन्द्रा बैंक ने कहा, ’’न्यू नॉर्मल के इस दौर में ’बैंकिंग फ्रॉम होम’ में बहुत वृद्धि हुई है। बैंक ग्राहक ऑनलाइन बैंकिंग की सरलता व सुविधा की तारीफ कर रहे हैं; सबसे अहम है कि बैंकिंग का यह तरीका सम्पर्करहित है। हमारा बैंक डिजिटल को प्राथमिकता देता है। इस नाते हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि हमारे ग्राहक घर बैठे बिना परेशानी, सुरक्षित ढंग से बैंकिंग कर सकें। इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम बहुत खुशी के साथ कोटक डिजी होम लोन्स के लांच की घोषणा कर रहे हैं। यह पूरी तरह सेऑनलाइन मंजूरी वाली प्रक्रिया है जिसके जरिए ग्राहक केवल कुछ क्लिक कर के अपने सपनों के घर के मालिक बन सकते हैं और वह भी सुरक्षित व सम्पर्करहित तरीके से।’’

शुभजिता

शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।