कोटक ने होम लोन की ब्याज दरों को घटा कर 6.75 प्रतिशत किया

0
167

कोलकाता : कोटक महिन्द्रा बैंक लिमिटेड (कोटक) ने आज होम लोन ब्याज दरों में 15 बेसिस पाॅइंट की अतिरिक्त कटौती करने की घोषणा की जिसके फलस्वरूप अब नई ब्याज दर 6.75 प्रतिशत सालाना हो गई है, यह नई दर 1 नवंबर, 2020 से लागू हो चुकी है। इसके साथ ही अब कोटक होम लोन और बैलेंस ट्रांस्फर लोन की दरें 6.75 प्रतिशत सालाना से शुरु होंगी जो कि इस कारोबार में सबसे कम दरों में से हैंै।
इस न्यू नॉर्मल ज़माने ने कामकाज के तरीकों को बदल कर रख दिया है। ब्याज दरें पिछले 15 सालों की अवधि में सबसे निचले स्तर पर हैं, प्रॉपर्टी डैवलपरों ने रिहाइशी जायदाद की कीमतें कम कर दी हैं, रैडी-टू-मूव-इन होम्स की तादाद बहुत ज़्यादा है और स्टैम्प ड्यूटी में भी कटौती की जा चुकी है। इन सब पहलुओं के मद्देनज़र इस वक्त घर खरीदना बहुत ही आकर्षक हो चुका है।
शांति एकम्बरम, ग्रुप प्रेसिडेंट-कंज़्यूमर बैंकिंग, कोटक महिन्द्रा बैंक ने कहा, ’’ग्राहकों के हित को ध्यान में रखते हुए तथा घर की खरीद को अधिक किफायती बनाते हुए, कोटक होम लोन की ब्याज दरें अब 6.75 प्रतिशत सालाना से शुरु होती हैं। जो लोग घर खरीदना चाहते हैं और जो लोग अपने पहले से जारी होम लोन का बैलेंस ट्रांस्फर करना चाहते हैं, ऐसे दोनों ही प्रकार के ग्राहकों के लिए यह बहुत ही बढ़िया अवसर है। इसलिए इसका लाभ अवश्य उठाईए और अपनी ईएमआई को कम कर लीजिए।’’
’’मौजूदा हालात में लोगों ने अपना घर होने के महत्व को समझा है। इसके अलावा, अब बड़े घरों की मांग बढ़ रही है जहां परिवार के कामकाजी सदस्य काम कर सकें और बच्चे पढ़ सकें। अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है, ब्याज दरें कम हो गई हैं, प्राॅपर्टी पर आकर्षक आॅफर मिल रहे हैं – बेशक, अपना खुद का घर खरीदने की ख़्वाहिश को हकीकत में बदलने का यह बेहतरीन मौका है,’’ शांति ने कहा।
कोटक होम लोन की खासियत
होम लोन और बैलेंस ट्रांस्फर लोन की ब्याज दरें 6.75’ प्रतिशत सालाना से शुरु
नौकरी करने वाले एवं स्वरोज़गार करने वाले, दोनों प्रकार के ग्राहकों के लिए आकर्षक दरें
कोटक डिजी होम लोन और आसान डाॅक्यूमेंटेशन के साथ 48 घंटों से भी कम वक्त में लोन की ऑनलाइन मंज़ूरी
कोटक होम लोन हेतु ऑनलाइन आवेदन करने के लिए वैबसाइट पर होम लोन पर विज़िट करें। पूरे भारत में फैली कोटक की बैंक शाखाओं के द्वारा भी लोन हेतु आवेदन किया जा सकता है। वर्तमान कोटक ग्राहक कोटक मोबाइल बैंकिंग ऐप या नैट बैंकिंग द्वारा भी आवेदन कर सकते हैं। कोटक होम लोन भारतीय रिज़र्व बैंक के रैपो रेट से जुड़े हैं।

Previous articleखुदीराम बोस सेंट्रल कॉलेज की ओर से वस्त्र वितरण
Next articleसितम्बर की तिमाही में बिड़ला कॉरपोरेशन का उम्दा प्रदर्शन
शुभजिता की कोशिश समस्याओं के साथ ही उत्कृष्ट सकारात्मक व सृजनात्मक खबरों को साभार संग्रहित कर आगे ले जाना है। अब आप भी शुभजिता में लिख सकते हैं, बस नियमों का ध्यान रखें। चयनित खबरें, आलेख व सृजनात्मक सामग्री इस वेबपत्रिका पर प्रकाशित की जाएगी। अगर आप भी कुछ सकारात्मक कर रहे हैं तो कमेन्ट्स बॉक्स में बताएँ या हमें ई मेल करें। इसके साथ ही प्रकाशित आलेखों के आधार पर किसी भी प्रकार की औषधि, नुस्खे उपयोग में लाने से पूर्व अपने चिकित्सक, सौंदर्य विशेषज्ञ या किसी भी विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें। इसके अतिरिक्त खबरों या ऑफर के आधार पर खरीददारी से पूर्व आप खुद पड़ताल अवश्य करें। इसके साथ ही कमेन्ट्स बॉक्स में टिप्पणी करते समय मर्यादित, संतुलित टिप्पणी ही करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

20 + one =